- Advertisements -spot_img

Saturday, January 22, 2022
spot_img

PM सुरक्षा चूक मामले में एक नया वीडियो आया सामने, जहां फंसे थे मोदी; भाजपा कार्यकर्ता लगा रहे थे नारे

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक मामले की घटना के दो दिन एक वीडियो सामने आया है। जिसमें पीएम मोदी की कार से कुछ ही मीटर की दूरी पर भाजपा कार्यकर्ता नजर आ रहे हैं। वीडियो में कुछ लोगों का एक ग्रुप भगवा झंडा लहरा रहा है और भाजपा जिंदाबाद के नारे लगा रहा है। ये ग्रुप पीएम मोदी की काले रंग की टोयोटा फॉर्च्यूर से कुछ ही मीटर की दूरी पर है। 

दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फिरोजपुर दौरा अभी भी चर्चा में बना हुआ हैं। पीएम प्रदर्शनकारियों के कारण फिरोजपुर तो नहीं पहुंच पाए लेकिन उनके नहीं पहुंचने का मामला कांग्रेस के लिए गले की फांस बन गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी इस घटना पर चिंता व्यक्त कर चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट में मामले को लेकर सुनवाई हुई। यही नहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मामले में कमिटी बनाकर जल्द रिपोर्ट सौंपने की बात कही है। साथ ही पंजाब सरकार से मामले में जवाब मांगा है।

उधर, अब इस घटना के दो दिन बाद एक और वीडियो सामने आया है। ये वीडियो तेलंगाना कांग्रेस ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है (हालांकि हालांकि लाइव हिंदुस्तान इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है)। इस वीडियो को पांच जनवरी का ही बताया जा रहा है। इस वीडियो में भगवा झंडा लहराए कुछ लोग भाजपा जिंदाबाद और मोदी जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। वीडियो मे ये दिख रहा है कि पीएम मोदी के काफिले से कुछ ही मीटर की दूरी पर ये लोग मौजूद है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि ये प्रदर्शनकारी नहीं भाजपा कार्यकर्ता थे जिन्होंने नारेबाजी करते हुए सड़क जाम कर दिया था।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी बीते पांच जनवरी को 42,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने के लिए फिरोजपुर पहुंचने वाले थे। खराब मौसम के कारण पीएम मोदी की यात्रा में थोड़ा बदलाव किया गया और वे हवाई मार्ग के बजाय सड़क मार्ग से ही फिरोजपुर के लिए निकले। बठिंडा से फिरोजपुर के लिए पीएम मोदी का काफिला निकला। लेकिन प्रदर्शनकारियों के चलते पीएम का काफिला फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक रुका रहा। नतीजन पीएम मोदी वापस आ गए। 

दूसरी ओर पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल को राज्य सरकार, उसकी पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की हाल की पंजाब यात्रा के लिए किए गए सुरक्षा इंतजामों से संबंधित रिकॉर्ड तुरंत सुरक्षित करने का निर्देश दिया। प्रधान न्यायाधीश एनवी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ ने पंजाब और केंद्र सरकारों का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील से कहा है कि वह उनके द्वारा अलग-अलग गठित समितियों को प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान हुई चूक की जांच रिपोर्ट सोमवार तक जमा करें, फिर आगे की कार्यवाही होगी।

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
24FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img