- Advertisements -spot_img

Sunday, November 27, 2022
spot_img

UPSC की तैयारी कर रही लड़की बनी जासूस, सुलझाया मां की मौत का रहस्य; सबूत लेकर पहुंची थाने

एक 20 साल की लड़की यूपीएससी एग्जाम पास कर आईपीएस अधिकारी बनने का सपना देख रही थी। वो लड़की इस बात से बेखबर थी कि असली अधिकारी बनने से पहले ही उसे एक हत्या का रहस्य सुलझाना पड़ेगा। वो भी अपनी मां की हत्या का रहस्या। जी हां, मध्य प्रदेश से एक हैरान कर देने वाली खबर आई है। इंदौर में संस्कृत कॉलेज की एक प्रोफेसर की 18 सितंबर को मौत हो गई। मौत के वक्त महिला की 20 साल की बेटी दिल्ली में थी। वो वहां यूपीएससी की तैयारी में जुटी थी। मां की मौत की खबर सुन वो उसी दिन इंदौर आ गई और पुलिस से पोस्टमार्टम करने को कहा। उसकी बात सुनकर घरवालों ने विरोध किया। घरवालों ने उसकी दो छोटी बहनों को भी पुलिस को बयान देने से मना किया।

बीस साल की लड़की ने बताया कि दाह संस्कार के बाद पुलिस ने मेरे पिता को बुलाया और फिर उन्हें छोड़ दिया। ठीक दो दिन बाद पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आई। रिपोर्ट में यह सामने आया कि महिला की मौत जहर देने से हुई है। लड़की ने बताया कि मैंने पुलिस से अनुरोध किया कि मामले की जांच की जाए लेकिन पुलिस ने मेरी बात को गंभीरता से नहीं लिया। लड़की ने बताया कि उसके पिता ने मां को जहर देकर जान से मारने की धमकी दी थी।

लड़की ने बताया कि जिस दिन मेरी मां की मौत हुई उसी दिन मेरे पिता उसके लिए खाना बनाए थे। वह खाना सिर्फ मेरी मां ही खाई थी। दोपहर में मेरी मां की हालत खराब हो गई। वो मेरी छोटी बहन को बुला कर कुछ कहना चाहती थी। लेकिन तबीयत बिगड़ जाने की वजह से वो कुछ कह न सकीं। लड़की ने बताया कि इसके बाद मेरे पिता मां को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे। वहां उन्होंने डॉक्टरों को बताया कि इनकी छाती में दर्द है। मैंने हॉस्पिटल से सभी पेपर लिए, उससे साफ-साफ पता चल रहा है कि मेरी मां को उल्टी हो रही थी। मैंने उनके कपड़े भी देखे जिसपर उन्होंने उल्टी की थी। लड़की ने अपने पिता पर आरोप लगाया कि उन्होंने मेरी मां के फोन से सभी डेटा डिलीट कर दिए।

लड़की ने ये सभी सबूत इंदौर पुलिस को दिया। पुलिस ने बताया कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं। महिला की विसरा रिपोर्ट आने के बाद उस व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। विसरा रिपोर्ट में यह बताया जाता है कि मौत का कारण क्या था। लड़की ने पुलिस से शिकायत की है कि उसके पिता उसकी मां को हमेशा प्रताड़ित करते थे। ऐसा वो इसलिए करते थे क्योंकि मेरी मां का कोई बेटा नहीं था, हम तीन बहनें हैं। लड़की ने बताया कि मेरे पिता को भ्रष्टाचार के मामले में सस्पेंड किया जा चुका है। मेरे माता-पिता अलग रहते थे। बावजूद वो मेरी मां के पास आकर उसे प्रताड़ित किया करते थे।

अप्रैल में लड़की की मां ने पुलिस स्टेशन में यह शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके पति उसके साथ मार-पीट करते हैं। बाद में महिला ने शिकायत वापस ले लिया क्योंकि उसके पति ने उससे माफी मांगी थी। पुलिस ने बताया कि लड़की के पिता फरार चल रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है।

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img