- Advertisements -spot_img

Monday, January 24, 2022
spot_img

Netflix यूजर्स को बड़ा झटका: प्लान की कीमतों में हुई भारी बढ़ोतरी, देखें नई रेट लिस्ट

नेटफ्लिक्स पर मूवी देखने के शौक है, तो अब आपका टेंशन बढ़ने वाला है। दरअसल, नेटफ्लिक्स के सब्सक्रिप्शन प्लान कुछ देशों में महंगे हो गए हैं। जबकि कंपनी ने हाल ही में भारत में अपने मंथली और एनुअली प्लान की कीमतों में कटौती की है। दरअसल, कंपनी ने यूएस और कनाडा में दरों में वृद्धि की है। कंपनी ने घोषणा की कि प्लान्स के आधार पर यूएस में मंथली सब्सक्रिप्शन की कीमतें $1 (लगभग 74 रुपये) से $2 (लगभग 148 रुपये) तक बढ़ जाएंगी। भारत में, नेटफ्लिक्स वास्तव में विचारशील रहा है। नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए, नेटफ्लिक्स ने भारत में अपने सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतों में कटौती की है। भारत में मासिक प्लान 149 रुपये से शुरू होता है।

इन देशों में इतनी बढ़ी कीमत, देखें लिस्ट
– अमेरिका में बेसिक प्लान, जो एक समय में केवल एक स्क्रीन की अनुमति देता है, की कीमत $9.99 (लगभग 743 रुपये) है। स्टैंडर्ड प्लान की कीमत $14 (लगभग 1041 रुपये) से बढ़ाकर $15.50 (लगभग 1153 रुपये) प्रति माह कर दी गई है। स्टैंडर्ड प्लान एक समय में दो स्क्रीन की अनुमति देता है। 4K प्लान की कीमत $18 (लगभग 1339 रुपये) से बढ़कर $20 (लगभग 1488 रुपये) प्रति माह हो जाएगी। यह प्लान एक बार में चार स्क्रीन की अनुमति देता है। बेसिक प्लान की कीमत में भी $1 की बढ़ोतरी की गई है।

– नेटफ्लिक्स ने कनाडा में अपने सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतों में भी बढ़ोतरी की थी। कनाडा में स्टैंडर्ड प्लान को C$14.99 से बढ़ाकर C$16.49 कर दिया गया है। प्रीमियम प्लान को C$2 से C$20.99 तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि नेटफ्लिक्स ने बेसिक प्लान की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। यह C$9.99 के साथ पहले जैसा ही है।

– नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता ने रॉयटर्स को बताया, “हम अपनी कीमतों को अपडेट कर रहे हैं ताकि हम विभिन्न प्रकार के गुणवत्तापूर्ण मनोरंजन विकल्पों की पेशकश जारी रख सकें।” “हमेशा की तरह हम प्लान्स की एक सीरीज पेश करते हैं ताकि सदस्य अपने बजट के लिए काम करने वाली कीमत चुन सकें।”

ये भी पढ़ें- लपक लो मौका: 50% तक सस्ते मिल रहे हैं Jabra के ये 7 प्रीमियम ईयरबड्स, जानें खासियत और सेल डेट

भारत में कंपनी घटा चुकी है कीमत
-भारत में, नेटफ्लिक्स मोबाइल प्लान की कीमत 199 रुपये से घटाकर 149 रुपये कर दी गई है, मोबाइल प्लान उपयोगकर्ताओं को 480p पर फोन और टैबलेट पर वीडियो स्ट्रीम करने देता है। 

– बेसिक प्लान उपयोगकर्ताओं को एक समय में एक मोबाइल, टैब, कम्प्यूटर और टीवी पर वीडियो स्ट्रीम करने की अनुमति देता है। वर्तमान में इसकी कीमत 199 रुपये है। ये प्लान पहले 499 रुपये का था।

– स्टैंडर्ड सब्सक्रिप्शन प्लान जो उपयोगकर्ताओं को एचडी वीडियो स्ट्रीम करने देता है, अब भारत में इसकी कीमत 499 रुपये है। प्लान उपयोगकर्ताओं को एक ही समय में दो अलग-अलग डिवाइस पर वीडियो स्ट्रीम करने देता है। स्टैंडर्ड प्लान की कीमत पहले 649 रुपये थी। 

ये भी पढ़ें- आज खत्म हो रहा है ये BSNL ऑफर: 90 दिन की एक्स्ट्रा वैलिडिटी, डेली 3GB डेटा और फ्री कॉल्स; रोज का खर्च लगभग ₹5

– प्रीमियम प्लान की बात करें तो इस प्लान की कीमत पहले 799 रुपये थी, जो अब 649 रुपये का है। प्रीमियम प्लान उपयोगकर्ताओं को 4K+HDR पर वीडियो ब्राउज़ करने देता है। प्रीमियम प्लान यूजर्स एक ही समय में चार अलग-अलग डिवाइस पर स्ट्रीमिंग कर सकते हैं।
 

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
24FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img