- Advertisements -spot_img

Monday, June 27, 2022
spot_img

LIVE: संजय राउत ने खुद माना हमारे पास सिर्फ 16 विधायक, बाकी एकनाथ शिंदे के साथ eknath shinde live news in hindi maharashtra government mva uddhav thackeray shivsena ncp congress updates

Maharashtra Politics LIVE: महाराष्ट्र की सियासत के लिए आज का दिन बेहद अहम हो सकता है। एक ओर जहां 40 से ज्यादा शिवसेना विधायकों के समर्थन का दावा कर रहे एकनाथ शिंदे गुवाहाटी से दम भर रहे हैं। उन्होंने ‘राष्ट्रीय दल’ का जिक्र कर चर्चाएं तेज कर दी हैं। वहीं, मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लगातार सरकार और शिवसेना बचाने की जुगत में हैं। फिलहाल, महाविकास अघाड़ी (MVA) में शामिल शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की बैठकों का दौर जारी है। इस पूरे सियासी घटनाक्रम की पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए लाइव हिंदुस्तान के साथ…

Fri, 24 Jun 2022 02:03 PM

Maharashtra Politics LIVE: शिवसेना के बागी विधायकों को मिला एक और साथ

असम के गुवाहाटी में ठहरे बागी विधायकों की सूची में दिलीप लांडे का नाम भी शामिल हो गया है। खबर है कि वह पहले गुजरात के सूरत पहुंचे थे। इसके बाद वह गुवाहाटी के लिए रवाना हुए थे। हाल ही में एकनाथ शिंदे ने फिर जानकारी दी है कि उन्हें 38 विधायकों का समर्थन हासिल है। बागी समूह की एक तस्वीर भी जारी हुई है।

 

Fri, 24 Jun 2022 01:34 PM

Maharashtra Politics LIVE: महाराष्ट्र में अजय चौधरी को बड़ी जिम्मेदारी

महाराष्ट्र में अजय चौधरी को विधायक दल का नेता बनाया गया है। वहीं, सुनील प्रभु को चीप व्हिप घोषित किया गया है। महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल ने मुहर लगा दी है।

Fri, 24 Jun 2022 01:20 PM

Maharashtra Politics LIVE: शिवसेना के पास हैं कितने विधायक? संजय राउत ने दिया जवाब

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि उनका समर्थन करने वाले विधायकों की संख्या 16 है। शुक्रवार को एक चैनल के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि बाकी विधायक एकनाथ शिंदे के साथ हैं। फिलहाल, खबर है कि शिंदे भी गुवाहाटी से निकल चुके हैं। वह मुंबई पहुंचकर डिप्टी स्पीकर से मुलाकात करने जा रहे हैं।

Fri, 24 Jun 2022 01:11 PM

Maharashtra Politics LIVE: मुंबई आ सकते हैं एकनाथ शिंदे

शिवसेना के खिलाफ बगावत कर चुके एकनाथ शिंदे मुंबई के लिए रवाना हो चुके हैं। खबर है कि मुंबई पहुंचकर शिंदे डिप्टी स्पीकर से मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि उनके साथ कितने और विधायक मौजूद हैं।

Fri, 24 Jun 2022 12:43 PM

Maharashtra Politics LIVE: असम कांग्रेस का एकनाथ शिंदे पर वार

कांग्रेस की असम इकाई के प्रमुख भूपेन कुमार बोरा ने महाराष्ट्र शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे के नाम पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने शिंदे से जल्द से जल्द असम छोड़कर जाने के लिए कहा है। उन्होंने लिखा, ‘जिन विधायकों के पास संवैधानिक मूल्यों के लिए सम्मान और वफादारी नहीं है, उनके लिए सुरक्षित पनाह के तौर पर मानने के चलते आपकी मौजूदगी से असम बदनाम हुआ है।’

Fri, 24 Jun 2022 12:15 PM

Maharashtra Politics LIVE: ‘उनके पैरों तले जमीन खिसक गई’ शिवसेना के नेताओं पर एकनाथ शिंदे का बयान

शिवसेना के खिलाफ बगावत करने वाले विधायक एकनाथ शिंदे अब कड़ा रवैया अपना रहे हैं। उन्होंने पार्टी को लेकर कहा कि ‘वे डरे हुए हैं।’ साथ ही उन्होंने 50 से ज्यादा विधायकों के समर्थन का दावा किया है और कहा है कि यह समर्थन आगे और बढ़ेगा। खास बात है कि हाल ही में शिवसेना ने शिंदे कैंप के कुछ विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग की है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Fri, 24 Jun 2022 11:48 AM

Maharashtra Politics LIVE: 4 और विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग

बागी विधायकों के खिलाफ शिवसेना लगातार सख्त रवैया अपना रही है। खबर है कि पार्टी ने एकनाथ शिंदे कैंप के चार और विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग की है। इस संबंध में महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष को पत्र भेज दिया गया है। पार्टी ने अब तक 16 विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Fri, 24 Jun 2022 11:29 AM

Maharashtra Politics LIVE: एकनाथ शिंदे की बगावत के आंकड़े समझें

महाराष्ट्र की सियासत में कभी भी कुछ भी हो सकता है। संख्या बल के लिहाज से शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे का समूह लगातार ताकतवर होता जा रहा है। वहीं, एक सप्ताह पहले सरकार चला रही शिवसेना के पास विधायकों की संख्या लगातार घटती जा रही है। अगर दोनों पार्टियों के बीच ग्राफ को देखें, तो शिवसेना का बागी खेमा सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस से भी आगे निकलता दिख रहा है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Fri, 24 Jun 2022 11:24 AM

Maharashtra Politics LIVE: मंथन में जुटी शिवसेना और एनसीपी, पवार भी हुए सक्रिय

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी में शामिल शिवसेना के विधायकों की संख्या गिरना जारी है। इसी बीच शिवसेना नेता संजय राउत और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के बीच आपातकालीन बैठक भी शुरू हो गई है। वाईबी सेंटर में जारी मुलाकात में राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल भी मौजूद हैं।

Fri, 24 Jun 2022 11:13 AM

Maharashtra Politics LIVE: भाजपा से लेकर शिवसेना तक महाराष्ट्र में बड़ी बैठकों का दौर

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर पर भाजपा विधायकों के पहुंचने का दौर शुरू हो गया है। इधर, शिवसेना सांसद संजय राउत भी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करने पहुंच रहे हैं।

Fri, 24 Jun 2022 10:46 AM

शिवसेना का क्या होगा? अब MLC भी छोड़ सकते हैं साथ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विधायकों और सांसदों के बाद अब महाराष्ट्र में विधान परिषद के सदस्य भी शिवसेना का साथ छोड़ सकते हैं। खबर है कि 60 MLC बागी खेमे में जाने की तैयारी कर रहे हैं।

Fri, 24 Jun 2022 10:35 AM

Maharashtra Politics LIVE: सियासी तस्वीर में भाजपा की क्या होगी भूमिका?

महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा, ‘किसी की भी तरफ से भाजपा के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है। प्रस्ताव आने पर उसे केंद्रीय समिति को भेजने से पहले 13 सदस्यीय समिति बैठेगी और चर्चा करेगी। फिलहाल, कोई प्रस्ताव नहीं मिला है।’

Fri, 24 Jun 2022 10:32 AM

Maharashtra Politics LIVE: गुवाहाटी में हिरासत में लिए गए शिवसेना नेता

गुवाहाटी में पुलिस ने महाराष्ट्र के सतारा जिला के उपाध्यक्ष को हिरासत में ले लिया है। खबर है कि वह रेडिसन ब्लू होटल के पास थे और अंदर मौजूद विधायकों से महाराष्ट्र वापस आने की अपील कर रहे थे। हिरासत में लिए गए शख्स का नाम संजय भोंसले बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि यह संवेदनशील इलाका है। कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Fri, 24 Jun 2022 10:23 AM

Maharashtra Politics LIVE: शिवसेना का टूटना जारी, दो और विधायकों ने मोड़ा मुंह

खबर है कि शिवसेना के दो और विधायक दिलीप लांडे और भास्कर जाधव ने पार्टी से मुंह मोड़ लिया है। इनमें से एक विधायक गुजरात पहुंच गए हैं। खबर है कि वह सूरत से गुवाहाटी के लिए रवाना होंगे।

Fri, 24 Jun 2022 10:20 AM

उद्धव सरकार का अंत आज! MVA से समर्थन वापस लेने के लिए तैयार एकनाथ शिंदे का बागी खेमा

शिवसेना विधायकों की बगावत के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सरकार का अंत करीब नजर आ रहा है। खबर है कि बागी विधायकों का समूह जल्दी महाविकास अघाड़ी सरकार से समर्थन वापस ले सकता है। साथ ही समूह के मुखिया कहे जा रहे विधायक एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के राज्यपाल बीएस कोश्यारी को पत्र भेज सकते हैं। खास बात है कि गुरुवार को शिंदे समूह में MLAs की संख्या 37 पार पहुंच गई है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Fri, 24 Jun 2022 10:19 AM

Maharashtra Politics LIVE: शरद पवार को धमकी देने के लगाए आरोप

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के खिलाफ बयान दे रही है और उन्हें धमका रही है। उन्होंने कहा, ‘भाजपा के एक केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि अगर एमवीए सरकार को बचाने की कोशिश की गई, तो शरद पवार को घर नहीं जाने दिया जाएगा। एमवीए सरकार बचे या न बचे, शरद पवार के लिए ऐसी भाषा स्वीकार्य नहीं है।’

Fri, 24 Jun 2022 09:44 AM

Maharashtra Politics LIVE: संजय राउत और एकनाथ शिंदे आमने-सामने, लगाए आरोप

एमवीए सरकार और शिवसेना के खिलाफ बगावत कर चुके एकनाथ शिंदे का कहना है कि संजय राउत ने हमें धमकी दी है, लेकिन हम डरने वाले नहीं है। हमारे साथ शिवसेना के 37 विधायक हैं और हम जल्दी ही राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। वहीं, राउत ने कहा कि हमने कभी उन्हें धमकी नहीं दी है। महाराष्ट्र में जो कुछ हो रहा है, उसमें भाजपा का हाथ है। आंकड़ा कभी स्थिर नहीं रहता है।

Fri, 24 Jun 2022 09:07 AM

Maharashtra Politics LIVE: उद्धव सरकार का अंत करीब! राज्यपाल से मिलने की तैयारी में शिंदे

असम के गुवाहाटी में बागी विधायकों के साथ ठहरे एकनाथ शिंदे जल्द राज्यपाल से मिल सकते हैं। इंडिया टुडे से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘आप हमें अयोग्य नहीं ठहरा सकते। वे केवल हमें डराने की कोशिश कर रहे हैं। नियम हमारे पक्ष में हैं। हमारे पास आंकड़े हैं। 37 शिवसेना विधायक मेरे साथ हैं। हम जल्द राज्यपाल से मिलेंगे।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हम पार्टी के चिन्ह पर भी फैसला लेंगे।’ साथ ही उन्होंने साफ कर दिया है कि बगावत में भाजपा का हाथ नहीं।

Fri, 24 Jun 2022 08:11 AM

Maharashtra Politics LIVE: संजय राउत ने बागी विधायकों को दी धमकी, घिरे उद्धव ठाकरे और शरद पवार

शिवसेना सांसद संजय राउत की तरफ से बागी विधायकों को दी गई धमकी का मामला तूल पकड़ रहा है। अब मांग उठ रही है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस बयान की निंदा करें। राउत ने गुरुवार को कहा था कि विधायकों का ‘महाराष्ट्र में आना घूमना मुश्किल हो जाएगा।’ खबर है कि एकनाथ शिंदे को फिलहाल 46  विधायकों का समर्थन हासिल है। वहीं, इस आंकड़े के बढ़ने की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Fri, 24 Jun 2022 07:56 AM

उद्धव जी ने मिलने का नहीं दिया समय: बागी विधायक संजय शिरसाट

गुवाहाटी में शिवसेना के बागी विधायक संजय शिरसाट ने कहा, “पूर्व में कई बार विधायकों ने उद्धव जी से कहा था कि कांग्रेस हो या एनसीपी, दोनों ही शिवसेना को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। कई बार विधायकों ने उद्धव जी से मिलने के लिए समय मांगा लेकिन वह उनसे कभी नहीं मिले। अगर आप शिवसेना के किसी विधायक के निर्वाचन क्षेत्र को देखें तो तहसीलदार से लेकर राजस्व अधिकारी तक विधायक के परामर्श से कोई अधिकारी नियुक्त नहीं किया जाता है। यह बात हमने उद्धव जी से कई बार कही लेकिन उन्होंने कभी इसका जवाब नहीं दिया।”

Fri, 24 Jun 2022 07:25 AM

बागी विधायकों का खेल बिगाड़ेंगे शरद पवार?

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठा-पटक अभी तक किसी मुकाम पर नहीं पहुंची है। शह और मात के इस खेल में अब एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी पूरी तरह उतर चुके हैं। पवार की राजनीतिक ताकत का अंदाजा विद्रोही नेता एकनाथ शिंदे को भी है। ऐसे में इस बात की संभावना तेज हो गई है कि कहीं शिंदे का दांव उलटा न पड़ जाए। हालांकि अभी कुछ भी दावे के साथ कह पाना मुश्किल है। पढ़ें पूरी खबर 

Fri, 24 Jun 2022 06:53 AM

Maharashtra Politics LIVE: आज फिर बढ़ेगी एकनाथ शिंदे कैंप की ताकत

एकनाथ शिंदे के साथ 46 विधायकों के होने की खबर है। इनमें 37 विधायक शिवसेना के हैं। जबकि, निर्दलीय के मामले में यह आंकड़ा 9 का है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि आज 3 और शिवसेना विधायक असम के गुवाहाटी पहुंच रहे हैं। साथ ही 5 निर्दलीय विधायक भी शिंदे कैंप के साथ जुड़ सकते हैं। इस लिहाज से शिंदे के समर्थक विधायकों की संख्या 54 पर पहुंच सकती है।

Fri, 24 Jun 2022 06:49 AM

Maharashtra Politics LIVE: दो सांसदों को गुवाहाटी में होने की बात सामने आई

खबर है कि ठाणे से शिवसेना सांसद राजन विचारे, वाशिम से भावना गवली, रामटेक से कृपाल थुमाने, कल्याण से श्रीकांत शिंदे और पालघर से राजेंद्र गवित शिंदे के पक्ष में हैं। माना जा रहा है कि विचारे और श्रीकांत गुवाहाटी स्थित 5 स्टार होटल में हैं। हालांकि, थुमाने ने बागियों के समूह में शामिल होने की खबरों का गुरुवार को खंडन किया है।

Fri, 24 Jun 2022 06:08 AM

Maharashtra Politics LIVE: शिंदे खेमे में समर्थकों की संख्या में बड़ा इजाफा होने के आसार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिवसेना के अंदरूनी सूत्रों ने दावा किया है कि पार्टी के 19 सांसदों में से कम से कम 12 MPs एकनाथ शिंदे के समर्थन में हैं। TOI के अनुसार, एक शिवसेना नेता ने कहा, ‘इनमें से पार्टी के किसी भी सांसद ने खुलकर नहीं कहा है कि वे शिंदे का समर्थन कर रहे हैं। लेकिन शांत रूप से वे शिंदे के समर्थन में हैं, क्योंकि अगर भाजपा और शिंदे के बीच गठबंधन होता है, तो उनका सियासी भविष्य ज्यादा सुरक्षित है।’

Fri, 24 Jun 2022 06:02 AM

Maharashtra Politics LIVE: संजय राउत के MVA छोड़ने वाले बयान से खफा हुए MVA के साथी!

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि अगर बागी विधायक मुंबई आते हैं, तो वे महाविकास अघाड़ी सरकार छोड़ने को तैयार हैं। अब खबर है कि उनके इस बयान से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस खफा हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि एनसीपी के विधायक नाराज हैं और इस मुद्दे को पार्टी प्रमुख शरद पवार के सामने उठाया गया। वहीं, बैठक में राउत के बयान पर चर्चा की गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस भी शिवसेना नेता के बयान से खुश नहीं है।

Fri, 24 Jun 2022 05:37 AM

Maharashtra Politics LIVE: शिवसेना को बीजेपी से दूर रखने को बेताब क्यों हैं उद्धव ठाकरे? आंकड़े बताते हैं पूरी कहानी

महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी गठबंधन सरकार को संकट में डालने वाले शिवसेना के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि एक ‘‘राष्ट्रीय दल’’ ने उनकी बगावत को ऐतिहासिक करार दिया। केंद्र की सत्ताधारी भाजपा की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि एक ‘‘राष्ट्रीय दल’’ ने हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया है। ऐसे में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के सामने बड़ा संकट मंडरा रहा है। दावा यह भी किया जा रहा है कि शिंदे गुट के पास शिवसेना के 37 से ज्यादा विधायक हैं। यानी पार्टी के दो तिहाई विधायक शिंदे गुट के पास हैं तो ऐसे में वे पार्टी पर भी अपना दावा ठोंक सकते हैं। अयोग्यता से बचने के लिए शिंदे को 37 विधायकों (55 विधायकों में से दो तिहाई) का समर्थन सुनिश्चित करना होगा। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Fri, 24 Jun 2022 05:35 AM

12 बागियों की सदस्यता रद्द कराने चली शिवसेना, शिंदे बोले- हमें डराना मत, कानून हम भी जानते हैं

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच शिवसेना ने बागियों की सदस्यता रद्द करने का दांव खेला है। इस संबंध में शिवसेना के नव निर्वाचित ‘विधायक दल के नेता’ अजय चौधरी ने विधायक दल की बैठक में शामिल न होने वाले 12 विधायकों की लिस्ट डेप्युटी स्पीकर को भेजी। चिट्ठी इन 12 बागी विधायकों के खिलाफ अयोग्य ठहराने की अपील की गई है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img