- Advertisements -spot_img

Thursday, June 30, 2022
spot_img

LIVE: शायद मेरी सरकार का आज आखिरी दिन… संसद में बोले इमरान के मंत्री india latest news national live updates imran khan pakistan russia ukraine war sri lanka economic crisis

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सियासी भविष्या का आज यानि शनिवार को फैसला होने जा रहा है। अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले खान ने मुल्क की जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने समर्थकों से शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने की अपील की है। रविवार को नेशनल असेंबली में डिप्टी स्पीकर ने अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया था, लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने संसद के फैसले को पलट दिया है। खान ने अदालत के इस फैसले पर भी निराशा जाहिर की। देश-दुनिया के ताजा अपडेट्स के लिए लाइव हिंदुस्तान के साथ बने रहें…

Sat, 09 Apr 2022 03:27 PM

शायद आज मेरी सरकार का आखिरी दिन- इमरान के मंत्री

पाकिस्तान संसद की कार्यवाही चल रही है। इस दौरान इमरान खान के मंत्री शाह महमूद कुरैशी सदन को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शायद आज मेरी सरकार का आखिरी दिन है। उनकी बात पर संसद में आवाज गूंजी- इंशाअल्लाह..

Sat, 09 Apr 2022 03:08 PM

मरियम ने इमरान को कहा सनकी

नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने इमरान खान पर निशाना साधा। एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति जो अब अपने होश में नहीं है, उसे कहर बरपाने ​​​​और पूरे देश को नीचे लाने की अनुमति नहीं दी जा सकती। यह कोई मजाक नहीं है। उन्हें पीएम या पूर्व पीएम के रूप में नहीं माना जाना चाहिए, उन्हें एक मनोरोगी के रूप में माना जाना चाहिए जो सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने के लिए पूरे देश को बंधक बना रहा है। Sat, 09 Apr 2022 03:06 PM

रात आठ बजे होगी वोटिंग

पाकिस्तान में विपक्ष ने मांग की है कि स्पीकर आज रात 8 बजे तक इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की घोषणा करें। अभी तक, नेशनल असेंबली में गतिरोध जारी है। क्योंकि अध्यक्ष ने ‘विदेशी साजिश’ पर बहस के लिए दबाव डाला, जबकि विपक्ष ने अविश्वास पर वोट की मांग की। Sat, 09 Apr 2022 02:49 PM

‘…इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं’

विदेश विभाग की उप-प्रवक्ता जलिना पोर्टर ने कहा, “मैं बहुत स्पष्ट रूप से कहना चाहती हूं कि इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। बेशक, हम इन घटनाक्रमों पर नजर बनाए हुए हैं। हम पाकिस्तान की संवैधानिक प्रक्रिया का सम्मान और समर्थन करते हैं, लेकिन ये आरोप बिल्कुल सच नहीं हैं।”

Sat, 09 Apr 2022 02:46 PM

पाकिस्तान का सरकार गिराने का दावा झूठा: अमेरिका

संयुक्त राज्य अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्लामाबाद में उनकी सरकार को गिराने के लिए अमेरिका द्वारा “साजिश” के दावे का खंडन किया है। यह चौथी बार था जब अमेरिका ने खान के आरोप को खारिज किया।

Sat, 09 Apr 2022 01:56 PM

पाकिस्तान में परिसीमन शुरू करने का चुनाव आयोग का आदेश

एजेंसी के अनुसार, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने डिजिटल जनगणना प्रांरभ होने की प्रतीक्षा किये बगैर संसदीय और विधानसभा क्षेत्रों का परिसीमन शुरू करने का आदेश जारी किया है। पाकिस्तान के समाचारपत्र डॉन ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आयोग ने 2017 की जनगणना के आंकड़ों के आधार पर इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए चार महीने की समय सीमा तय की है। 

Sat, 09 Apr 2022 01:47 PM

इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव: विपक्ष का मंथन जारी

पाकिस्तान में विपक्ष और नेशनल असेंबली के स्पीकर के बीच गतिरोध जारी है। खास बात है कि स्पीकर विवादित पत्र पर बहस करना चाहते हैं, लेकिन विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग की मांग कर रहे हैं। फिलहाल, सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू नहीं हुई है। खबर है कि प्रार्थना के समय के बाद सत्र दोबारा शुरू होगा। वहीं, शाहबाज शरीफ के दफ्तर में विपक्ष का मंथन जारी है।

Sat, 09 Apr 2022 01:47 PM

शहबाज बोले- जो बीत गया उसे छोड़ दें

शहबाज ने स्पीकर से कहा कि जो बीत गया उसे छोड़ दें और कानून और संविधान के लिए खड़े हों। उन्होंने स्पीकर से अपनी भूमिका निभाने और अपना नाम ”इतिहास में सुनहरे शब्दों में लिखने” का आग्रह किया।

Sat, 09 Apr 2022 01:11 PM

अविश्वास प्रस्ताव से ठीक पहले विपक्षी दलों से बताया अपना नंबर, जल्द होगी वोटिंग

अविश्वास प्रस्ताव से ठीक पहले पकिस्तान संसद में दूसरी सबसे पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने ट्वीट कर बताया है कि 342 सीटों वाली सदन में 176 सांसद इमरान खान सरकार के विरोध में वोट करने वाले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस लिस्ट में वे लोग शामिल नहीं हैं जो इमरान खान से नाराज चल रहे हैं। नाराज सांसदों की संख्या 25 के करीब बताई जा रही है। बता दें कि पाकिस्तान में किसी भी पार्टी को बहुमत साबित करने के लिए 172 सांसदों की जरूरत है।

Sat, 09 Apr 2022 01:00 PM

तीसरे डोज के लिए नहीं होगी रजिस्ट्रेशन की जरूरत

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने एहतियाती खुराक के संबंध में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के स्वास्थ्य सचिवों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि जो वैक्सीन पहले और दूसरे डोज में लगी है, उसी वैक्सीन का इस्तेमाल तीसरे डोज में होगा। उन्होंने कहा कि सभी लाभार्थी पहले ही कोविन पर रजिस्टर्ड हैं और ऐसे में नए रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होगी।

Sat, 09 Apr 2022 12:55 PM

शहबाज शरीफ: पाकिस्तान की कमान के मजबूत दावेदार, ले सकते हैं इमरान की जगह

पाकिस्तान की सियासी उथल-पुथल में प्रधानमंत्री इमरान खान के बाद सबसे ज्यादा चर्चा में विपक्षी नेता शहबाज शरीफ हैं। संभावना जताई जा रही है कि अगर खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव बहुमत से पास हो जाता है, तो शरीफ उनकी जगह लेंगे। फिलहाल, नेशनल असेंबली को 12.30 बजे तक स्थगित कर दिया गया है। रविवार को डिप्टी स्पीकर ने खान के खिलाफ दाखिल अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले को असंवैधानिक बताया था। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Sat, 09 Apr 2022 12:50 PM

संसद की कार्यवाही कुछ समय के लिए स्थगित

प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए सत्र के दौरान पाकिस्तान की संसद को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया, क्योंकि सहयोगियों ने उनके दावे पर बहस शुरू करने की मांग रखी, जिसमें कहा गया कि यू.एस. उनकी सरकार को हटाना चाहता है। वहीं, विपक्ष ने कहा है कि उसे खान की सरकार को हटाने और 342 सदस्यीय सदन में अविश्वास प्रस्ताव जीतने के लिए आवश्यक 172 से अधिक सदस्यों का समर्थन प्राप्त है।

Sat, 09 Apr 2022 12:35 PM

विपक्षी दलों को 342 सदस्यीय सदन में 172 सदस्यों की आवश्यकता

प्रधानमंत्री खान को पद से हटाने के लिए विपक्षी दलों को 342 सदस्यीय सदन में 172 सदस्यों की आवश्यकता है। विपक्षी दलों ने क्रिकेटर से नेता बने खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के असंतुष्टों और सत्तारूढ़ गठबंधन के कुछ सहयोगियों की मदद से जरूरत से ज्यादा समर्थन हासिल कर लिया है।

Sat, 09 Apr 2022 12:31 PM

‘अविश्वास प्रस्ताव लाना विपक्ष का संवैधानिक अधिकार’

नेशनल असेंबली में पाकिस्तान के विदेश मंत्री और PTI नेता शाह महमूद कुरैशी ने कहा, “सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना विपक्ष का संवैधानिक अधिकार है और इसका बचाव करना सरकार का कर्तव्य है।”

Sat, 09 Apr 2022 11:33 AM

नेशनल असेंबली से गायब हैं पीएम इमरान खान

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि नेशनल असेंबली में वह इमरान खान और पीटीआई के प्रतिनिधि रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं सदन में स्थिति को लेकर बात करूंगा।’

Sat, 09 Apr 2022 11:24 AM

नेशनल असेंबली का सत्र शुरू हुआ

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ठीक 10.30 बजे शुरू हुए नेशनल असेंबली के सत्र की अध्यक्षता स्पीकर असद कैसर कर रहे हैं। असेंबली के दिन के एजेंडा में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग चौथे स्थान पर है।

Sat, 09 Apr 2022 10:26 AM

हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद भारत में आतंकी घोषित

मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद को गृहमंत्राल ने नामित आतंकवादी घोषित कर दिया है। मंत्रालय की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार, तल्हा लश्कर-ए-तैयबा का वरिष्ठ नेता और मौलवी विंग का प्रमुख था। खास बात है कि तल्हा के खिलाफ यह कार्रवाई उस दिन की गई जब पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी कोर्ट ने  हाफिज सईद को भी 31 साल कारावास की सजा सुनाई है। (पूरी खबर यहां पढ़ें)

Sat, 09 Apr 2022 08:12 AM

अनंतनाग में ढेर हुआ लश्कर का कमांडर

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। शनिवार को अनंतनाग के सिरहामा इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर निसार डार मारा गया। तलाशी अभियान जारी है। कश्मीर पुलिस IG विजय कुमार ने इस बात की जानकारी दी।

Sat, 09 Apr 2022 07:21 AM

जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, अनंतनाग जिले के सिरहामा इलाके में मुठभेड़ हो गई है। फिलहाल, पुलिस और सुरक्षाबलों की तरफ से कार्रवाई जारी है। कश्मीर पुलिस के अनुसार, अनंतनाग के कुछ हिस्सों में सावधानी के चलते इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

Sat, 09 Apr 2022 07:18 AM

2+2 वार्ता: ‘भारत के साथ US के संबंधों को सबसे जरूरी में से एक मानते हैं जो बाइडन’

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन भारत के साथ अपने मुल्क के संबंधों दो ‘सबसे महत्वपूर्ण में से एक’ मानते हैं। इस बात की जानकारी व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को दी है। खास बात है कि दोनों देशों के बीच अगले सप्ताह मंत्री स्तरीय 2+2 वार्ता होनी है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर सोमवार को अपने अमेरिकी समकक्षों लॉयड ऑस्टिन और एंटनी जे ब्लिंकन से मुलाकात करेंगे। (पूरी खबर यहां पढ़ें)

Sat, 09 Apr 2022 07:12 AM

पाकिस्तान: चंद घंटों के प्रधानमंत्री रह गए हैं इमरान खान, नवाज शरीफ के आएंगे अच्छे दिन

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर शनिवार को मतदान होगा। नेशनल असेंबली द्वारा सदन में चर्चा के लिए शुक्रवार को जारी किए गए छह सूत्री एजेंडा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा चौथे नंबर पर है। (पूरी खबर यहां पढ़ें)

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img