- Advertisements -spot_img

Wednesday, June 29, 2022
spot_img

LIVE: पाक संसद भंग होने से बिगड़े हालात, आज सुप्रीम कोर्ट कर सकता है सुनवाई Pakistan PM imran khan No trust voting live Updates PTI

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को रविवार को राहत मिल गई है। नेशनल असेंबली में उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारीज हो गया है। डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने प्रस्ताव को अनुच्छेद 5 के विपरीत बताया था। प्रस्ताव खारिज होने के बाद खान ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति को सभाएं भंग करने के लिए पत्र लिख दिया है। राष्ट्रपति ने उनकी सिफारिश को मंजूर कर लिया है। संसद को भंग कर दिया। 90 दिनों के अंदर पाकिस्तान में चुनाव होंगे। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान को विपक्ष के अलावा ़प्रमुख सहयोगियों की तरफ से चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। कई सहयोगी दलों ने उनका साथ छोड़ दिया था। हालांकि, इमरान खान ने भी दावा किया था कि उनके पास कई योजनाएं हैं। अविश्वास प्रस्ताव पर जुड़े हर अपडेट्स के लिए लाइव हिन्दुस्तान के साथ बने रहें…

Sun, 03 Apr 2022 04:05 PM

संसद भवन के बाहर जमा हुए इमरान समर्थक, नारेबाजी

Sun, 03 Apr 2022 03:25 PM

पाकः चीफ जस्टिस पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

पाकिस्तान मे राजनीतिक संकट के बीच चीफ जस्टिस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट मामले की जल्द सुनवाई कर सकता है।

Sun, 03 Apr 2022 03:20 PM

विपक्षी स्पीकर का दावा- इमरान खान के खिलाफ 195 सदस्यों ने वोटिंग की

पाकिस्तान की संसद में विपक्ष की कार्यवाही के दौरान बनाए गए स्पीकर ने दावा किया है कि इमरान खान के खिलाफ 195 सदस्यों ने वोटिंग की है।

Sun, 03 Apr 2022 03:10 PM

विपक्षी दलों ने इमरान खान पर संगीन आरोप लगाए

पाकिस्तान संसद में अविश्वास प्रस्ताव भंग होने के बाद संसद भंग हो गई है। ऐसे में विपक्षी दलों ने इमरान खान पर संगीन आरोप लगाए। विपक्ष के नेता बिलावल भुट्टो ने कहा कि सरकार को पता था कि वो नहीं टिकने वाले इसलिए ऐसा कदम उठाया लेकिन हम इमरान खान को मनमानी नहीं करने देंगे।

Sun, 03 Apr 2022 03:09 PM

संसद की बिजली काटी गई

अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद विपक्ष ने संसद पर कब्जा कर लिया और अपनी कार्यवाही चलाने लगे। इसी बीच पाकिस्तान की संसद में बिजली काट दी गई है।  अब संसद में अंधेरा छा गया है।

Sun, 03 Apr 2022 03:05 PM

पाकिस्तान में पंजाब असेंबली भी भंग

पंजाब विधानसभा (पीए) का सत्र भी रविवार को विपक्ष और सरकारी सांसदों के हंगामे के बीच सदन के नए नेता के चुनाव के लिए मतदान किए बिना 6 अप्रैल (बुधवार) तक के लिए स्थगित कर दिया गया। Sun, 03 Apr 2022 03:04 PM

पाक सुप्रीम कोर्ट ने गठित की स्पेशल बेंच

पाकिस्तान संसद में खारिज हुए अविश्वास प्रस्ताव के बाद विपक्षी दलों ने हंगामा काटा। इस बीच पाक सुप्रीम कोर्ट ने मामले का स्वतः संज्ञान लिया है और मामले में स्पेशल बेंच गठित कर दी है।

अधिक जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़ें।

Sun, 03 Apr 2022 02:56 PM

पाकिस्तान में राजनीतिक उठापटक पर सेना का बयान सामने आया

पाकिस्तानी संसद में रविवार को हुए बवाल के बीच विपक्षी दलों ने कब्जा कर लिया है। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। इस बीच पाक सेना ने पहला बयान जारी किया है। सेना ने कहा है कि आज जो हुआ वो राजनीतिक प्रक्रिया थी, उसका इस राजनीतिक उठापटक से कोई लेना-देना नहीं है।

Sun, 03 Apr 2022 02:50 PM

पाकः विपक्षी दलों के नेता अयाज सादिक बने स्पीकर

पाकिस्तानी मीडिया की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, विपक्षी दलों ने संसद की कार्यवाही खुद से ही शुरू कर दी है। विपक्षी नेता अयाज सादिक को स्पीकर की कुर्सी पर बैठा दिया है। विपक्ष अपनी ओर से खुद ही संसद की कार्यवाही कर रहा है।

Sun, 03 Apr 2022 02:47 PM

पाकिस्तानः विपक्षी दलों का संसद में कब्जा

पाकिस्तानी मीडिया से जानकारी मिल रही है कि अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद बौखलाए विपक्षी दलों ने संसद में कब्जा कर लिया है। उधर, चीफ जस्टिस ने सुप्रीम कोर्ट के अन्य जजों के साथ आपात बैठक बुला ली है।

Sun, 03 Apr 2022 02:41 PM

विपक्ष बोला, संविधान के साथ खिलवाड़ किया गया

पाकिस्तान में सियासी घमासान के बीच रविवार को संसद भंग कर दी गई है। अब यहां 90 दिनों के भीतर चुनाव कराए जाएंगे। आज संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी थी लेकिन उससे पहले डिप्टी स्पीकर ने विदेशी साजिश का हवाला देते हुए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया।  अब विपक्ष मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी का कहना है कि इमरान सरकार ने संविधान की धज्जियां उड़ा दी हैं। 

Sun, 03 Apr 2022 01:50 PM

पाकिस्तान में होंगे चुनाव, राष्ट्रपति ने भंग की असेंबली

Sun, 03 Apr 2022 01:20 PM

चुनाव के लिए तैयारी करने की अपील

अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि मैंने राष्ट्रपति को सभाएं रद्द करने के लिए पत्र लिख दिया है। उन्होंने कहा, ‘यहां लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव होने चाहिए। मैं पाकिस्तान की जनता से चुनाव की तैयारी करने का आह्वान करता हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं सभी पाकिस्तानियों को स्पीकर के फैसले पर बधाई देता हूं। अविश्वास प्रस्ताव हमारे खिलाफ विदेशी साजिश थी। पाकिस्तान को यह फैसला करना चाहिए कि उनपर किसे शासन करना चाहिए।’

Sun, 03 Apr 2022 01:08 PM

इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज

डॉन के अनुसार, नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने रविवार को प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। उन्होंने प्रस्ताव को अनुच्छेद 5 के विपरीत बताया है। विपक्षी दलों की तरफ से स्पीकर असद कैसर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दाखिल होने के बाद सूरी ने सत्र की अध्यक्षता की थी।

Sun, 03 Apr 2022 12:47 PM

गिरफ्तार किए जा सकते हैं इमरान खान

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के बाद गिरफ्तार किए जा सकते हैं। पीएमएल एन ने दावा किया है कि वोटिंग से पहले विपक्ष 176 की संख्या का दावा कर रहा है। जबकि, इमरान खान को सरकार बचाने के लिए 172 मतों की जरूरत है। शहबाज शरीफ और बिलावल भुट्टो वोटिंग के लिए पहुंच चुके हैं।

Sun, 03 Apr 2022 12:10 PM

इमरान पर फैसले के बीच राजधानी इस्लमाबाद में धारा 144 लागू

इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से पहले राजधानी इस्लामाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है। सरकार राजधानी में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचना चाहती है। साथ ही शहर में वाहनों में सवारी के साथ यात्रा करने पर रोक लगा दी है। खबरें सामने आई थी कि सियासी माहौल के बीच इस्लामाबाद में हिंसा भड़क सकती है।

Sun, 03 Apr 2022 11:22 AM

स्पीकर को हटाने का प्रस्ताव पेश किया गया

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है। इससे पहले विपक्ष के सदस्य ने नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर को हटाने के लिए प्रस्ताव पेश किया है। खास बात है कि खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया में देरी के चलते विपक्ष ने कैसर जमकर आलोचना की थी।

Sun, 03 Apr 2022 10:38 AM

वोटिंग से पहले हटाए गए पंजाब के गवर्नर

डॉन की खबर के अनुसार, सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने जानकारी दी कि सरकार ने पंजाब गवर्नर चौधरी मोहम्मद सरवर को पद से हटा दिया गया है। खास बात है कि यह घोषणा पीएम खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोटिंग से पहले हुई।

Sun, 03 Apr 2022 10:28 AM

‘देश के गृहयुद्ध की ओर धकेल रहे इमरान खान’

डॉन के अनुसार, नेशनलस असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीब ने एक बार फिर पीएम खान पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि खान ‘देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं और देश को गृहयुद्ध की ओर धकेल रहे हैं।’ कहा जा रहा है कि अगर खान सत्ता से हटते हैं तो शरीफ का अगला प्रधानमंत्री बनना तय है।

Sun, 03 Apr 2022 09:40 AM

इस्लामाबाद में हिंसा की आशंका

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, पाकिस्तान में सत्तारूढ़ दल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार और नेतृत्व ने इस्लामाबाद में हिंसा भड़काने का फैसला लिया है। खबर है कि पीटीआई विपक्ष के सांसदों को निचले सदन में प्रवेश करने से रोक सकते हैं।

Sun, 03 Apr 2022 09:37 AM

अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में लोग सड़कों पर उतरें : इमरान खान

नेशनल असेंबली में अविश्वास मत से पहले प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान में देशव्यापी विरोध का आह्वान किया। एक चैनल के प्रश्नोत्तर सत्र में उन्होंने लोगों से विपक्ष के द्वारा उनके खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में रविवार को सड़कों पर उतरने को कहा। इमरान ने कहा कि पाकिस्तान के अलावा अगर कोई और देश होता तो लोग अब तक सड़कों पर उतर गए होते। मैं आप सभी से रविवार को सड़कों पर उतरने का आह्वान करता हूं। आपको अपने विवेक के लिए इस देश के हित में ऐसा करना चाहिए। उन्होंने युवाओं से आंदोलन करने और बाहरी ताकतों की साजिश के खिलाफ आवाज उठाने का भी आग्रह किया है।

Sun, 03 Apr 2022 09:36 AM

शाहबाज प्रधानमंत्री बने तो अमेरिका की गुलामी करेंगे : इमरान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को विपक्ष पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि अगर पीएमएल-एन नेता शाहबाज शरीफ ने पाकिस्तान की सत्ता संभाली तो वह अमेरिका की गुलामी करेंगे। खान ने एक चैनल के सवाल-जवाब के सत्र में ये बातें कही। उन्होंने कहा कि शाहबाज शरीफ अमेरिका के गुलाम होंगे। साथ ही कहा कि उन पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं।

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img