- Advertisements -spot_img

Saturday, October 1, 2022
spot_img

IND vs PAK Asia Cup 2022 Super 4: पाकिस्तान ने किया पलटवार, सुपर 4 के रोमांचक मुकाबले में भारत को 5 विकेट से दी शिकस्त

एक सप्ताह पहले ही जिस मैदान पर पूरी टीम ऑलआउट हो गई थी उसी मैदान पर पाकिस्तान ने पलटवार करते हुए एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) T20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर 4 के रोमांचक मुकाबले में भारत को 5 विकेट से शिकस्त दे दी। भारत ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन का स्कोर बनाया, जिसे पाकिस्तान ने 1 गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने पिछले सप्ताह इसी मैदान पर  ग्रुप चरण में भारत के हाथों 5 विकेट से मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया है। सुपर 4 में भारत की ओर से विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना अर्धशतक पूरा करते 60 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने 71 रन बनाए। 

182 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी की शुरुआत धीमी रही। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच पहले विकेट के लिए 22 गेंद में 22 रन की साझेदारी हुई। बाबर आजम एक बार फेल हुए और सिर्फ 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रिजवान ने फखर जमां के साथ मिलकर पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 30 गेंद में 41 रन की साझेदारी की। फखर जमां 18 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रिजवान और मोहम्मद नवाज के बीच दमदार साझेदारी हुई। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 41 गेंद में 73 रन जोड़े। भुवी ने नवाज को 42 के निजी स्कोर पर आउट किया। उन्होंने 20 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के लगाए। 

नवाज के आउट होने के बाद हार्दिक ने रिजवान को पवेलियन भेजकर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। रिजवान ने 51 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए। पाकिस्तान को अंतिम 3 ओवर में जीतने के लिए 34 रन बनाने थे और ख़ुशदिल शाह तथा मोहम्मद आसिफ ने टीम को पांच विकेट से जीत दिला दी। 

इससे पहले, विराट कोहली के उम्दा अर्धशतक से भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप सुपर चार मैच में सात विकेट पर 181 रन बनाए। कोहली ने 44 गेंद में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 60 रन की पारी खेली। कप्तान रोहित शर्मा (28) और लोकेश राहुल (28) की सलामी जोड़ी ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई। बल्लेबाजी क्रम के इन शीर्ष तीन बल्लेबाजों के अलावा अन्य बल्लेबाज हालांकि टिककर नहीं खेल पाए।  पाकिस्तान की तरफ से लेग स्पिनर शादाब खान सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 31 रन देकर दो विकेट चटकाए। बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर एक विकेट हासिल किया।  

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img