- Advertisements -spot_img

Wednesday, June 29, 2022
spot_img

CSK vs KKR: चेन्नई के खिलाफ कोलकाता ने 2020 जीता था आखिरी मैच, सीएसके के सामने बेहद खराब है केकेआर के आंकड़े

टाटा आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला आज गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है। इस मैच के जरिए केकेआर की नजरें सीएसके के खिलाफ अपने आंकड़े सुधारने पर होगी। केकेआर का रिकॉर्ड सीएसके के खिलाफ काफी खराब रहा है। अभी तक दोनों टीमों के बीच खेले गए 26 मुकाबलों में केकेआर सिर्फ 8 ही मैच जीतने में सफल रहा है, वहीं पिछले तीन सीजन में कोलकाता को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एकमात्र जीत मिली है। आईपीएल 2021 की बात करें तो पिछले सीजन फाइनल मिलाकर यह टीमें तीन बार भिड़ी थी और हर बार सीएसके ने केकेआर को धूल चटाई थी। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स की नजरे आज श्रेयस अय्यर की अगुवाई में टीम के इस रिकॉर्ड को सुधारने पर होगी। आइए जानते हैं सीएसके के खिलाफ केकेआर का आखिरी 5 मैचों में कैसा रहा है प्रदर्शन- 

सीएसके बनाम केकेआर आईपीएल 2021 फाइनल

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के 14वें सीजन के फाइनल में केकेआर को 27 रनों से मात देते हुए चौथी बार चैंपियन बनी थी। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फाफ डुप्लेसिस के 86 रनों के दम पर 192 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 165 ही रन बना सकी। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (51) और वेंकटेश अय्यर (50) को छोड़कर सभी बल्लेबाज फेल हुए। वहीं गेंदबाजी में भी केकेआर कुछ खास नहीं कर पाया था।

संबंधित खबरें

आईपीएल 2021 के लीग स्टेज में 2 बार सीएसके से हारा था केकेआर

सीएसके ने केकेआर को आईपीएल 2021 के लीग स्टेज के पहले मैच में 18 रनों के हराने का साथ दूसरे मैच में 2 विकेट से धूल चाई थी। दोनों ही मुकाबले हाई स्कोरिंग रहे थे। बात पहले मुकाबले की करें तो सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डुप्लेसिस के नाबाद 95 रनों के दम पर केकेआर के सामने 221 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके सामने पूरी टीम 202 रनों पर ढेर हो गई थी। टॉप ऑर्डर के फेल होने के बाद इस मैच में केकेआर के लिए दिनेश कार्तिक (40), आंद्रे रसेल (54) और पैट कमिंस (66) ने रन बनाए थे। दूसरा मैच सीएसके रनों का पीछा करते हुए जीता था। केकेआर ने सीएसके के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे टीम ने आखिरी गेंद पर हासिल कर केकेआर को 2 विकेट से मात दी थी। इस मैच के हीरो रविंद्र जडेजा रहे थे जिन्होंने 8 गेंदों पर 22 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

आईपीएल 2020 में केकेआर को सीएसके के खिलाफ मिली थी आखिरी जीत

केकेआर ने सीएसके के खिलाफ आखिरी मुकाबला 2020 में जीता था। सीजन के पहले मैच में कोलकाता ने चेन्नई को 10 रनों से हराया था, मगर दूसरे ही मैच में सीएसके ने इस हार का बदला ले लिया था। सीजन 13 के पहले मैच में केकेआर ने सीएसके के सामने राहुल त्रिपाठी की 81 रनों की पारी के दम पर 168 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके सामने चेन्नई 20 ओवर में 157 ही रन बना सकी थी। वहीं सीजन के दूसरे मैच में केकेआर ने सीएसके को 173 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे टीम ने 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया था।
 

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img