- Advertisements -spot_img

Friday, January 21, 2022
spot_img

BSNL, Jio और Airtel के सबसे सस्ते ब्रॉडब्रैंड प्लान, मात्र ₹13 रोज में 3300GB डेटा और 100 Mbps तक स्पीड

जब से दुनिया में महामारी आई है, लोग अपने घरों से काम करने को मजबूर हैं। इसी वजह से पिछले कुछ सालों में होम इंटरनेट की मांग में भारी उछाल आया है। भारत में इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (आईएसपी) कई प्लान्स प्रदान करते हैं जो उनके ऐसे यूजर्स की जरूरत को पूरा करते हैं, जो अपने घरों से काम कर रहे हैं। कुछ यूजर बहुत सस्ते प्लान की तलाश में रहते है, तो कुछ हाई स्पीड को प्राथमिकता देते हैं। आज हम आपको 2022 के जियो, बीएसएनएल और एयरटेल के कुछ बेस्ट प्लान्स के बारे में बता रहे हैं, जो सस्ते भी हैं और तेज इंटरनेट स्पीड भी प्रदान करते हैं। चलिए शुरू करते हैं… 

Jio के बेस्ट ब्रॉडबैंड प्लान:
– JioFiber का सबसे सस्ता प्लान 30 Mbps इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। JioFiber का 30 Mbps प्लान 399 रुपये प्रति माह (रोज का खर्च लगभग 13 रुपये) की कीमत पर आता है और इसमें अनलिमिटेड वॉयस और डेटा मिलता है। यह प्लान इंडिविजुअल यूजर या बेसिक इंटरनेट यूजर के लिए एक बढ़िया ऑप्शन है। इस प्लान में 30 Mbps की अपलोड-डाउनलोड स्पीड मिलती है।

– JioFiber का अगला प्लान 100 Mbps का है। प्लान की कीमत 699 रुपये है और इसमें 30 दिन के लिए 100 Mbps इंटरनेट स्पीड मिलती है। जियोफाइबर के 100 Mbps प्लान का उपयोग करके, ग्राहक कई डिवाइसों पर स्मूद इंटरनेट एक्सेस प्राप्त कर सकते हैं जो फर्स्ट टाइम यूजर्स के लिए बढ़िया ऑप्शन है। जियो 150 Mbps से शुरू होने वाले प्लान्स में ओटीटी बेनिफिट ऑफर करना शुरू करता है इसलिए यह प्लान किसी भी एडिशनल बेनिफिट के साथ नहीं आता है, लेकिन हर समय डाउनलोड और अपलोड के लिए 100 Mbps की स्पीड प्रदान करता है। दोनों प्लान्स में 3300GB या 3.3TB की FUP लिमिट है।

ये भी पढ़ें- Jio यूजर्स खुशखबरी: अब खुद-ब-खुद हो जाएंगे सारे रिचार्ज, कंपनी ने खत्म किया सबसे बड़ा झंझट

Airtel के बेस्ट ब्रॉडबैंड प्लान:
– एयरटेल भारत के सबसे लोकप्रिय ब्रांड में से एक है। एयरटेल हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ-साथ एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर के माध्यम से अपने उपयोगकर्ताओं के लिए किफायती प्लान प्रदान करता है। उपयोगकर्ता ‘बेसिक’ पैक तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं जो कंपनी का सबसे सस्ता प्लान है और 499 रुपये की मासिक कीमत पर 40 Mbps इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है।

– जो उपयोगकर्ता हाई इंटरनेट स्पीड वाले ब्रॉडबैंड प्लान की तलाश कर रहे हैं, वे एयरटेल के ‘स्टैंडर्ड’ पैक पर जा सकते हैं, जो 799 रुपये की मासिक लागत पर 100 Mbps इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। इन दोनों प्लान के साथ यूजर्स को 3.3TB या 3300GB की मंथली FUP डेटा लिमिट मिलती है। इसके अलावा, एयरटेल अपने ब्रॉडबैंड प्लान के साथ ‘एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स’ भी प्रदान करता है जिसमें विंक म्यूजिक और शॉ एकेडमी के सब्सक्रिप्शन शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- छा गई ऐप्पल: फ्री दे रही है ₹12900 के AirPods; फटाफट चेक करें आपको मिलेगा या नहीं

BSNL के बेस्ट ब्रॉडबैंड प्लान:
– बीएसएनएल अपने भारत फाइबर कनेक्शन के माध्यम से 100 Mbps इंटरनेट स्पीड तक कई ब्रॉडबैंड प्लान पेश करती है। जब किफायती प्लान्स की बात आती है, तो उपयोगकर्ता बीएसएनएल के ‘फाइबर बेसिक’ और ‘फाइबर बेसिक प्लस’ प्लान ले सकते हैं जो क्रमशः 30 Mbps और 60 Mbps इंटरनेट स्पीड प्रदान करते हैं। फाइबर बेसिक प्लान 449 रुपये प्रति माह की कीमत पर आता है जबकि फाइबर बेसिक प्लस की कीमत 599 रुपये प्रति माह है।

– इसके अलावा, बीएसएनएल दो 100 Mbps स्पीड वाले सुपरस्टार प्रीमियम -1 और फाइबर वैल्यू प्लान भी पेश करता है। सुपरस्टार प्रीमियम -1 और फाइबर वैल्यू प्लान की कीमत क्रमशः 749 रुपये और 799 रुपये प्रति माह है। ये दोनों प्लान 3300GB या 3.3TB की FUP डेटा लिमिट के साथ आते हैं। सुपरस्टार प्रीमियम-1 ब्रॉडबैंड प्लान कुछ ओटीटी बेनिफिट्स के साथ आता है जिसमें Zee5 प्रीमियम, सोनी लिव और बहुत कुछ शामिल हैं और यह कंपनी द्वारा पेश किए जाने वाले सबसे लोकप्रिय प्लान में से एक है।

 (नोट- ऊपर बताए प्लान की कीमतों में फिलहाल GST शामिल नहीं है, जो हर ग्राहक को अनिवार्य रूप से देना होगा।)

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
24FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img