- Advertisements -spot_img

Friday, December 2, 2022
spot_img

श्रद्धा मर्डर केस: पॉलीग्राफ टेस्ट में अंग्रेजी में जवाब देने लगा आफताब, हिंदी में पूछे गए थे ऐसे सवाल

Shraddha Walkar Murder Case: श्रद्धा वॉकर मर्डर केस में रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं। हत्या करने के बाद बॉडी के 35 टुकड़े करने के आरोपी आफताब पूनावाला से सच उगलवाने के लिए पुलिस उसका पॉलीग्राफ टेस्ट भी करवा रही है। गुरुवार को दिल्ली के रोहिणी में फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री (FSL) में आठ घंटों तक आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट चला। इस दौरान, उससे सवाल किए गए कि कैसे उसने अपराध को अंजाम दिया, उसके श्रद्धा वॉकर के साथ संबंध कैसे थे। इसके अलावा उसके बचपन, परिवार से संबंधित भी कई सवाल-जवाब किए गए।

पॉलीग्राफ टेस्ट लगभग सुबह 11:50 बजे शुरू हुआ। शुरुआत में उसका ब्लड प्रेशर मापा गया। पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान आफताब से उसके बचपन, उसके दोस्तों और लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछताछ की गई। पूनावाला से मामले के बारे में अधिक जानकारी ली गई कि वॉकर को मारने के पीछे वजह क्या थी। अपराध करने के बाद वह शव को ठिकाने लगाने के लिए कहां-कहां गया। हालांकि, आफताब से सवाल तो हिंदी में पूछे गए, लेकिन वह जवाब अंग्रेजी में दे रहा था।

डेटिंग से संबंधित भी पूछे गए सवाल
‘इंडिया टुडे’ के अनुसार, आफताब से उन घटनाओं के क्रम के बारे में भी पूछा गया जो डेटिंग शुरू करने के बाद से घटित हुई थीं। इसके अलावा, यह भी सवाल हुआ कि आखिर उसने 35 टुकड़े करने के बाद उसे निपटाने का फैसला कैसे किया। सूत्रों ने कहा कि एफएसएल अधिकारी और विशेषज्ञ उन जगहों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं जहां उसने अपनी लिव-इन पार्टनर के कटे हुए शरीर के अंगों और उसके फोन को भी ठिकाने लगाया होगा, जिससे उन्हें आगे की जांच में मदद मिलेगी।

आफताब से पूछे गए 50 सवाल
सूत्रों ने बताया कि आफताब पूनावाला ने पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान सहयोग किया और उससे लगभग 50 प्रश्न पूछे गए। बुधवार को परीक्षण नहीं किया जा सका था, क्योंकि पूनावाला को बुखार था। एफएसएल के एक सूत्र ने ‘पीटीआई’ के हवाले से कहा कि उससे यह भी पूछा गया कि आफताब ने किस तरह के हथियार से श्रद्धा के शरीर के टुकड़े किए। वहीं, आफताब को मंगलवार को पॉलीग्राफ टेस्ट के पहले सत्र से गुजरना पड़ा, जिसे लाई डिटेक्टर टेस्ट भी कहा जाता है। इस सप्ताह की शुरुआत में पुलिस ने दिल्ली की एक अदालत से पूनावाला की हिरासत बढ़ाने और उसका पॉलीग्राफ और नार्को-विश्लेषण परीक्षण करने की अनुमति मांगी थी। पुलिस ने कहा कि नार्को टेस्ट अगले सप्ताह होने की संभावना है।

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img