- Advertisements -spot_img

Friday, December 2, 2022
spot_img

भारत की हार पर पाकिस्तानी PM शाहबाज शरीफ ने ऐसे किया तंज, इंडियन फैन्स का करारा जवाब

टी-20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को करारी मात दी है। इस पर तमाम दिग्गज टीम इंडिया की आलोचना कर रहे हैं। वहीं, भारत की हार के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ भी तंस कसने से नहीं चूके हैं। भारत की हार के बाद शाहबाज शरीफ ने कुछ ऐसा ट्वीट कर दिया, जिससे भारतीय फैन्स का गुस्सा फूट पड़ा। टीम इंडिया की हार से बौखलाए भारतीय फैन्स भी अपने क्रिकेटरों की खूब कमियां गिना रहे हैं। लेकिन इसके पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के ट्वीट का तंजिया अंदाज, भारतीय फैन्स को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। इसके बाद बाद भारतीय प्रशंसकों ने शाहबाज शरीफ को करारा जवाब दिया। आइए जानते हैं आखिर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने क्या ट्वीट किया था और भारतीय फैन्स ने इस पर कैसे रिएक्ट किया…

क्या था शाहबाज शरीफ के ट्वीट में
इंग्लैंड के खिलाफ भारत की हार के बाद दुनिया भर से तमाम ट्वीट्स हुए। इनमें एक ट्वीट ने भारतीय प्रशंसकों का ध्यान खींचा। यह ट्वीट था, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ का। शाहबाज शरीफ ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘तो इस संडे मुकाबला 152/0 बनाम 170/0 होगा।’ असल में इस स्कोरलाइन के साथ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने पिछले टी-20 वर्ल्डकप के भारत-पाकिस्तान मैच का संदर्भ दे डाला। गौरतलब है कि तब पाकिस्तान ने भारत को दस विकेट से मात दी थी। दुबई में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पहले बैटिंग की थी 20 ओवरों में 7 विकेट पर 151 रन बनाए थे। वहीं, पाकिस्तानी ओपनर्स बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बिना आउट हुए 10 गेंद बाकी रहते अपनी टीम को जीत दिला दी थी। तब पाकिस्तान का फाइनल स्कोर रहा था 152/0। दूसरी तरफ आज के मैच की बात करें तो भारत के 169 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। इंग्लैंड का फाइनल स्कोर 170/0 रहा। इस तरह रविवार को होने वाले फाइनल में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। 

भारतीय फैन्स ने ऐसे लिए मजे
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में दोनों देशों का नाम न लिखकर स्कोरलाइन लिखी है, जो भारत के लिए दर्द को बढ़ाने वाली बात है। इसी को लेकर भारतीय क्रिकेट फैन्स का गुस्सा भड़क गया। एक भारतीय क्रिकेट फैन ने लिखा है कि मच्छरों से बचने के लिए मच्छरदानी तो बना नहीं पा रहे हैं, चले हैं भारत पर तंज कसने। वहीं एक अन्य यूजर ने एक फोटो ट्वीट की है, जो पाकिस्तान और बांग्लादेश के बंटवारे के बाद की है। एक अन्य यूजर ने कमेंट किया है, कभी तो काम कर लिया करो सर। एक ट्वीट में लिखा गया है कि किसी देश का प्रधानमंत्री ऐसा ट्वीट करता है, इससे समझा जा सकता है कि उस देश की हालत क्या होगी। वहीं कुछ लोगों ने पाकिस्तानी पीएम को इसी वर्ल्डकप में उनके देश को भारत के हाथों मिली करारी हार की याद दिलाई है।

खूब वायरल हो रहा है ट्वीट
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का यह ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है। ट्वीट करने के महज तीन घंटे के अंदर ही इस पर करीब 9 हजार कमेंट्स, 13 हजार से ज्यादा रिट्वीट और 71 हजार लाइक्स मिले हैं। इनमें ज्यादातर ट्वीट भारतीय प्रशंसकों के हैं। शाहबाज शरीफ की ट्वीट पर ढेरों मीम्स, वीडियो और फोटोज रिप्लाई किया गया है।

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img