- Advertisements -spot_img

Wednesday, June 29, 2022
spot_img

आमिर खान ने कर लिया था फिल्में छोड़ने का फैसला, जानिए क्या थी वजह? कैसे हुई वापसी?

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान ने अभी तक ना जाने कितनी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। आमिर खान को इंडस्ट्री के तीन सबसे बड़े खान्स में गिना जाता है और उनकी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार आमिर खान ने फिल्म बिजनेस को छोड़ने का मन बना लिया था और वह दोबारा कभी भी स्क्रीन पर नहीं नजर आना चाहते थे। आमिर खान ने एक न्यूज शो पर बातचीत के दौरान इस बात का खुलासा किया।

परिवार की वजह से लिया फिल्में छोड़ने का फैसला
आमिर खान ने कहा कि वह बहुत स्वार्थी रहे हैं और उन्होंने अपने परिवार को नजरअंदाज किया है। जब आमिर खान को उनकी इस गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने सिने जगत को छोड़ने का फैसला कर लिया। असल में आमिर खान को ये लगा था कि सिनेमा की वजह से उनके और उनके परिवार के बीच दूरियां बढ़ गई हैं। इसी वजह से उन्होंने एक्टिंग छोड़ने का मन बना लिया।

LSC से पहले करने वाले थे रिटायरमेंट का अनाउंसमेंट
आमिर खान ने बताया कि उन्होंने जाकर अपने परिवार को ये बात बताई कि वह अब और फिल्में नहीं करेंगे। वह ना तो फिल्मों में एक्टिंग करेंगे और ना ही फिल्में प्रोड्यूस करेंगे। आमिर खान ने कहा कि वह फिल्में बनाने की बजाए अपने परिवार के साथ वक्त बिताना पसंद करेंगे। यहां तक कि आमिर खान ने अपनी अगली फिल्म के अनाउंसमेंट से पहले ही अपना रिटायरमेंट अनाउंस करने का मन बना लिया था।

संबंधित खबरें

3 महीने से नहीं कर रहे फिल्मों से जुड़ा कोई भी काम
आमिर खान ने कहा, ‘फिर मुझे लगा कि लोगों को लगेगा कि ये लाल सिंह चड्ढा के लिए एक मार्केटिंग स्टंट है, इसलिए मैं खामोश रहा। मेरी फिल्मों में 3-4 साल का गैप आता है इसलिए लाल सिंह चड्ढा के बाद कोई सवाल नहीं पूछता। इसलिए मैं चुपचाप बैकसीट पर आ गया।’ बता दें कि आमिर खान ने पिछले 3 महीने से फिल्मों को लेकर कोई काम नहीं किया है और सिर्फ बेटी आइरा खान के मेंटल हेल्थ से जुड़े फाउंडेशन में काम कर रहे हैं।

कैसे बदला आमिर खान का फैसला?
आमिर खान का ये फैसला उनके परिवार की वजह से ही बदला। आमिर खान ने बताया, ‘मेरे बच्चों और किरण जी ने मुझे बताया कि मैं गलत सोच रहा हूं। मेरे बच्चों ने मुझसे कहा कि मैं एक एक्ट्रीम इंसान हूं और बेहतर ये होगा कि मैं अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच एक बैलेंस खोजूं। किरण ने इस फेज में मेरी बहुत मदद की। वह मेरा फैसला सुनकर रोने लगी। किरण ने कहा कि कैमरे से मेरा एक जुड़ाव है और वह मुझे उसके बिना इमैजिन नहीं कर सकतीं।’

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img