- Advertisements -spot_img

Wednesday, June 29, 2022
spot_img

STATS: डेविड वॉर्नर ने बनाया कीर्तिमान, गिलक्रिस्ट-हेडन से निकले आगे, विराट-रूट के क्लब में हुए शामिल


David Warner, Australia cricket team, cricket australia, sl vs aus, sl vs aus 4th odi- India TV Hindi Image Source : GETTY David Warner completed 16000 international runs

Highlights

  • डेविड वॉर्नर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 16000 रन
  • श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में 99 रन पर हुए आउट
  • जनवरी 2020 से नहीं लगा पाए हैं शतक

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के 44वें अंतरराष्ट्रीय शतक का इंतजार एक बार फिर से बढ़ गया है। वह पिछली 47 पारियों में एक भी अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगा पाए हैं। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में उनके पास सेंचुरी लगाने का मौका था और वह इसके करीब भी पहुंच गए थे। लेकिन 99 के स्कोर पर  धनंजय डीसिल्वा ने उन्हें स्टंपिंग करवाकर उनके अरमानों पर पानी फेर दिया। उन्होंने अपनी शानदार पारी के दौरान 112 गेंदों में 12 चौके लगाए। 

99 पर स्टंपिंग होने वाले दूसरे क्रिकेटर

वॉर्नर ने 99 के स्कोर पर आउट होने के साथ ही एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया। वह वनडे क्रिकेट के इतिहास में 99 रन पर स्टंप आउट होने वाले दुनिया के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले ऐसा सिर्फ वीवीएस लक्ष्मण के साथ ही हुआ था। लक्ष्मण साल 2002 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 99 रन पर आउट हो गए थे। इसके अलावा वॉर्नर वनडे में ऑस्ट्रेलिया की ओर से 99 रन पर आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनसे पहले मैथ्यू हेडन साल 2001 में भारत के खिलाफ तो एडम गिलक्रिस्ट साल 2003 में श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाने से केवल 1 रन से चूक गए थे।

16000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले तीसरे सक्रिय क्रिकेटर

35 साल के बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज भले ही अपना शतक पूरा नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने अपनी पारी के दौरान एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली। वॉर्नर ने अपनी पारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 16000 रन भी पूरे कर लिए। वह इस आंकड़े को छूने वाले छठे ऑस्ट्रेलियाई और दुनिया के 30वें क्रिकेटर हैं। जबकि सक्रिय क्रिकेटरों के मामले में वॉर्नर इस संख्या को हासिल करने वाले सिर्फ तीसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले विराट कोहली और जो रूट ही इतने रन बना पाए हैं।

Most international runs by active cricketer, david warner, virat kohli, joe rootImage Source : INDIATV

Most international runs by active cricketer

ऑस्ट्रेलिया के लिए पोंटिंग ने बनाए सबसे अधिक रन 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कुल छह क्रिकेटर ही 16000 या उससे अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बना पाए हैं। इसमें रिकी पोंटिंग, स्टीव वॉ, एलन बॉर्डर, माइकल क्लार्क, मार्क वॉ और अब वॉर्नर का नाम भी शामिल हो गया है। जबकि टीम के दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट (15461 रन) और सलामी बल्लेबाज रहे मैथ्यू हेडन (15066 रन) ही बना पाए थे।

Most international runs by australia cricketer, aus vs sl, david warnerImage Source : INDIATV

Most international runs by australia cricketer

वॉर्नर ने जनवरी 2020 में लगाया था आखिरी शतक

वॉर्नर की फॉर्म की बात करें तो उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक जनवरी 2020 में भारत के खिलाफ लगाया था। इस दौरान उन्होंने भारत के खिलाफ वनडे में 112 गेंदों में 128 रनों की नाबाद पारी खेली थी। जबकि टेस्ट में भी वह उसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ 111 रन बनाकर नाबाद रहे थे। उसके बाद वह तीन बार नाइनटीज में आउट हुए, जिसमें टेस्ट में 94 और 95 के स्कोर पर और वनडे में 99 पर पवेलियन लौटे। 

Most runs in International cricket, Sachin TendulkarImage Source : INDIATV

Most runs in International cricket

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img