- Advertisements -spot_img

Thursday, June 30, 2022
spot_img

Yogi oath: लखनऊ का ऐतिहासिक नजारा, शपथ ग्रहण समारोह के लिए ऐसे की गई तैयारी,देखें फोटो

शुक्रवार का दिन इस मामले में ऐतिहासिक होगा कि पूरा प्रदेश एक ही रंग में रंगा दिखाई दे रहा है। राजधानी लखनऊ के किसी भी चौराहे से गुजरने पर शपथ ग्रहण समारोह का अहसास होगा। कहीं पूजा-पाठ का इंतजाम है तो कहीं मिठाई बांटने का।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दोबारा शपथ लेने के आयोजन को भव्य बनाने के लिए डिजिटल से लेकर जमीन तक पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

राजधानी की प्रमुख बाजारों की रौनक भी शपथ ग्रहण के रंग में रंग चुकी है। चौक चौराहे पर भगवा रंग से लहराते झण्डे, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कटआउट दिख रहे हैं। मंदिरों को सजाया जा रहा है। भारत रत्‍न अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्‍टेडियम में  होने वाले शपथग्रहण समारोह का साक्षी हर कोई बनना चाहता है। लखनऊ के सभी मंदिरों में सुबह जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए विशेष पूजा अर्चना की जाएगी तो वहीं व्‍यापारी मंडल की ओर से शपथ के बाद मिठाई बटवाने का इंतजाम है।  
चार हजार गमले लगाए गए  
मेहमानों के स्‍वागत के लिए स्टेडियम से लेकर 500 मीटर दायरे की भव्य सजावट आने वालों को अहसास कराएगी कि वे किसी ऐतिहासिक पल के साक्षी बनने जा रहे हैं। स्टेडियम के मुख्य प्रवेश द्वार के दोनों तरफ 200-200 मीटर का क्षेत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की होर्डिंग्स से पट गया है। अमौसी एयरपोर्ट से स्टेडियम तक  150 वर्टिकल गार्डन व स्टेडियम के आसपास चार हजार गमलों की व्यवस्था की गई है।      

योगी का शपथ ग्रहण समारोह, यहां देखें LIVE अपडेट्स
     

स्वागत के लिए जगह-जगह लगे होर्डिंग्स 
स्टेडियम के मुख्य प्रवेश द्वार के दोनों तरफ 200-200 मीटर का क्षेत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की होर्डिंग्स लगाई गई हैं। मुख्य प्रवेश द्वार के बाएं तरफ मोदी की एक साथ तीन होर्डिंग्स को लगाया गया है। पहली होर्डिंग्स में मोदी ग्रे कलर की सदरी, दूसरी में बंद गले के सूट और तीसरी में भगवा कुर्ता पहने शपथ ग्रहण समारोह में आने वाले लोगों की अभिवादन की मुद्रा में थे।

सोशल मीडिया पर चल रहे हैशटैग और गाने
शपथ को लेकर सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कई  हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं। जिसमें ‘आ गए महाराज जी छा गए महाराज जी’, ‘यूपी में फिर से भाजपा सरकार’, ‘योगी मय हुआ यूपी, योगी ही उपयोगी’, ‘जय भाजपा आ गई भाजपा’ जैसे हैशटैग प्रमुख हैं। वहीं योगी जी आए हैं, जो राम को लाए हैं, बाबा का बुलडोजर जैसे गीत लोगों में और भी उत्‍साह भर रहे हैं।

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img