- Advertisements -spot_img

Wednesday, June 29, 2022
spot_img

yogi adityanath oath live updates:सीएम आवास पर विधायकों की चाय मीटिंग स्थागित, बीजेपी ऑफिस पर जमावड़ा

Yogi adithynath Oath Cermony live: योगी आदित्यनाथ एक बार फिर देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की कमान संभालने जा रहे हैं। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने शुक्रवार शाम एक भव्य समारोह में योगी आदित्यनाथ को पद व  गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। मुख्यमंत्री के साथ ही करीब चार दर्जन मंत्री भी शपथ लेंगे। इससे पहले गुरुवार को लोकभवन में योगी आदित्यनाथ को भारतीय जनता पार्टी विधायकों की बैठक में सर्वसम्मति से नेता चुना गया। इस मौके पर पर्यवेक्षक के तौर पर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास मौजूद रहे। भाजपा विधायक दल की बैठक में सुरेश कुमार खन्ना ने योगी के नाम का प्रस्ताव रखा जिस पर सभी विधायकों ने सहमति दे दी। उन्हें विधायक दल का नेता चुनने का प्रस्ताव नवीं बार विधायक चुने गए सुरेश खन्ना ने रखा। इसका अनुमोदन सूर्य प्रताप शाही, बेबी रानी मौर्य, रामनरेश अग्निहोत्री, सुशील शाक्य, नंदगोपाल नंदी ने किया।

Fri, 25 Mar 2022 10:18 AM

Yogi Oath LIVE: बीजेपी कार्यालय पर जुट रहे विधायक

सीएम आवास में सुबह 10 बजे की चाय स्थगित। बीजेपी कार्यालय पर जुट रहे विधायक। वहां होगी कुछ देर में बैठक।

Fri, 25 Mar 2022 10:03 AM

Yogi Oath LIVE: अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे राम नाईक

प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक शुक्रवार को प्रदेश की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। पांच साल पहले उन्होंने ही राज्यपाल के तौर पर योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी। भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए योगी आदित्यनाथ ने पूर्व राज्यपाल राम नाईक को त्योता भेजते हुए उनसे समारोह में शामिल होने का आग्रह किया है। राम नाईक ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बनने वाली नई मंत्रिपरिषद को शुभकामनाएं देते हुए आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। 

Fri, 25 Mar 2022 09:44 AM

Yogi Oath LIVE: कुछ देर में योगी पहुंचेंगे इकाना

शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा लेने योगी आदित्यनाथ कुछ देर में इकाना स्टेडियम पहुंचेंगे। 

Fri, 25 Mar 2022 09:25 AM

Yogi Oath LIVE: शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजधानी सजधज कर तैयार

राजधानी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजधानी सजधज कर तैयार है। प्रधानमंत्री मोदी समेत 70 हजार मेहमानों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री की ताजपोशी होगी। इकाना स्टेडियम में सारे इंतजाम गुरुवार देर रात तक चलते रहे। शपथ ग्रहण समारोह में मंच के सबसे निकट न्यायाधीशों, आयोग के अध्यक्ष और सैन्य अधिकारियों की दीर्घा रहेगी। दूसरी पंक्ति में साधु संतों के बैठने की व्यवस्था की गई है। बैठने की व्यवस्था कुछ इस तरह तैयार की गई है कि ज्यादातर दीर्घाएं मंच के सामने एक ही पंक्ति में अगल बगल रहेंगी। ठीक सामने मीडिया कर्मियों के कैमरों के लिए स्थान छोड़ा गया है।

Fri, 25 Mar 2022 09:24 AM

Yogi Oath LIVE: राज्यपाल ने दिया सरकार बनाने का न्यौता  

विधानभवन से निकल कर भाजपा नेता राज्यपाल से मिलने राजभवन गए। उन्होंने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को 273 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा।

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img