- Advertisements -spot_img

Wednesday, June 29, 2022
spot_img

UP MLC Election: मदन यादव सपा के एमएलसी प्रत्याशी, अखिलेश ने लगाई मुहर

गाजीपुर में जिला प्रशासन और खुफिया टीमें प्रधान संघ के अध्यक्ष मदन यादव को तलाशती रहीं, लेकिन कई दिनों से खोज खबर भी नहीं लगा सके। शनिवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सिंह और पांच विधायकों के साथ मदन यादव ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मदन यादव को सपा के समर्थन की घोषणा की और उनके एमएलसी चुनाव में उनके प्रत्याशी होने पर मुहर लगा दी। जिसके सात विधायकों और दो एमएलसी समेत जिला संगठन को हर हाल में सीट जिताने का निर्देश दिया। अब अखिलेश यादव 28 मार्च को गाजीपुर में दो जनसभाएं भी करेंगे और एमएलसी चुनाव के वोटरों से मुलाकात करेंगे।   

गाजीपुर में समाजवादी पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी भोलानाथ शुक्ला के नामांकन के बाद चुनावी मैदान से हटने को सपा ने प्रतिष्ठा बना लिया है। शनिवार को गाजीपुर के जमानियां विधायक ओमप्रकाश सिंह के नेतृत्व में मदन यादव की सपाके राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात हुई। उनके साथ  विधायक डॉ. वीरेंद्र यादव, जैकिशन साहू, मन्नू अंसारी, अंकित भारती समेत अन्य लोग भी रहे। अखिलेश यादव ने समीकरणों पर चर्चा और वर्तमान परिदृष्य पर मंथन किया। इसके बाद प्रधान संघ के अध्यक्ष मदन यादव को समर्थन देते हुए आगामी चुनाव के लिए सपा का प्रत्याशी घोषित किया।

उन्होंने सभी से हर हाल में मतदाताओं से जुड़ने और बहुमत पाने के लिए संपर्क का निर्दैश दिया। बताया कि 28 मार्च को  जैतपुरा के लुटावन और बाराचंवर में जनसभा करेंगे जिसमें दोनों क्षेत्रों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी रहेगी। मदन यादव से मुलाकात का फोटो सपा ने आधिकारिक बेवसाइट पर अपलोड किया। इसके अलावा पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि सपा की ओर से भोलानाथ शुक्ला का नामांकन करने के साथ डमी के रूम में मदन यादव का पर्चा भरा गया था। सपा ने रणनीति के तहत ही मदन को उतारा था और अब मदन यादव ही सपा के प्रत्याशी है। स्नातक, शिक्षक एमएलसी के बाद विधानसभा सभी सीटें सपा ने जीती और उसी तरह एमएलसी में भी क्लीन स्वीप होगा। 

संबंधित खबरें

भाजपा के लोकतंत्र विरोधी चाल फेल 

पूर्व कैबिनेट मंत्री और जमानियां विधायक ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि भाजपा की ओर से निर्विरोध निर्वाचन का षडयंत्र फेल हो गया है। जिले में प्रधान, जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य समेत नगर निकाय और ब्लॉक प्रमुख सपा के साथ हैं। बहुमत से भी अधिक मतदाता सपा के सदस्य हैं और पार्टी से किसी ना किसी फोरम पर जुड़े हैं। सपा की जीत तय है और भाजपा इसे सरकारी मशीनरी का उपयोग कर रही है 

16 बूथों पर पड़ेंगे एमएलसी के वोट 

गाजीपुर। एमएलसी के लिए नौ अप्रैल को 16 केंद्रों पर मतदान होगा, जहां कुल 3132 मतदाता एमएलसी का चुनाव करेंगे। इसमें सभी विकास खंडों पर बूथ बनाए जाएंगे, उस क्षेत्र के नगर निकायों के चेयरमैन और सभासद वहीं मतदान करेंगे। मनोनीत सभासदों को मतदान का अधिकार नहीं होगा। 9 अप्रैल को मतदान के बाद 12 अप्रैल को मतगणना कराई जाएगी। बता दें कि एमएलसी चुनाव के लिए 21 मार्च को चार उम्मीदवारों ने पर्चा भरा था। 22 मार्च को जांच के दौरान सभी का नामांकन वैध पाया गया। फिर दो ने वापस ले लिया और दो प्रत्याशी मैदान में हैं। अब सपा समर्थित मदन यादव और भाजपा प्रत्याशी विशाल सिंह चंचल मैदान में आमने सामने हैं।
 

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img