- Advertisements -spot_img

Tuesday, August 9, 2022
spot_img

सभी स्कूलों में सोमवार तक छुट्टी ऑटो- ई रिक्शा भी नहीं चलेंगे, जानें क्या बंद और क्या रहेगा खुला

मुरादाबाद। कांवड़ियों की भीड़ को देखते हुए डीएम ने सभी स्कूलों की शनिवार और सोमवार की छुट्टी कर दी है। रविवार को तो अवकाश है ही ऐसे में अब तीन दिन के लिए स्कूल बंद रहेंगे। शुक्रवार को काफी संख्या में कांवड़ियों के गुजरने से कई स्कूलों के बच्चों को घर पहुंचना मुश्किल हो गया। स्कूली बच्चों को जाम के चलते काफी दुश्वारियां हो रही हैं। कुछ स्कूल संचालकों ने शुक्रवार को भी छुट्टी रखी पर कुछ स्कूल खुले रहे इससे बच्चों को परेशान होना पड़ा। पीलीकोठी के आसापास काफी जाम रहा। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि कांवड़ियों की भीड़ के चलते शनिवार और सोमवार को प्राइमरी से डिग्री कालेज तक सभी तरह के स्कूल बंद रहेंगे।

चार दिन तक इमरजेंसी सेवाओं के लिए ही चलेंगे ई-रिक्शा
कांवड़ियों का दबाव बढ़ने पर चार दिन के लिए कांवड़ मार्ग पर ऑटो व ई-रिक्शा बंद रहेंगे। सिर्फ इमरेंसी सेवाओं के लिए इन वाहनों का प्रयोग होगा। सोमवार देर रात तक यह व्यवस्था लागू रहेगी। यह निर्देश शुक्रवार को एसपी ट्रैफिक ने अधीनस्थों को बैठक में दिए।

ये भी पढ़ें: सुअर का खून बताएगा कितना खतरनाक है ये जापानी बुखार, बच्चों में फैलती है बीमारी

डायवर्जन देखकर बनाएं कहीं बाहर जाने का प्लान
घर से बाहर जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो सावधान हो जाएं। डायवर्जन प्लान देखकर ही शहर से बाहर निकलें। वरना जाम में फंसकर परेशान हो जाएंगे। मुरादाबाद से बिजनौर, हरिद्वार जाने वाले भारी वाहन बसें काशीपुर तिराहा से ठाकुरद्वारा, जसपुर (उत्तराखण्ड), अफजलगढ़, धामपुर होते हुए जाएंगे तथा इसी मार्ग से वापस आएंगे। बिजनौर से मुरादाबाद की ओर जाने वाले वाहन वाया धामपुर स्योहारा, सुरजननगर, ठाकुरद्वारा, भोजपुर एवं काशीपुर तिराहा पहुचेंगे तथा इसी मार्ग से वापस आएंगे। शुक्रवार से वहीं बरेली से दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहन रोडवेज बसें, बसें, ट्रक वाया मिलक, शाहबाद, बिलारी, सिरसी, सम्भल, नरौरा, डिबाई, शिकारपुर, बुलन्दशहर, हापुड़, गाजियाबाद होकर दिल्ली पहुंचेंगे तथा इसी मार्ग से वापसी में दिल्ली से बरेली पहुँचेंगे। 

मुरादाबाद से दिल्ली एवं मेरठ की ओर जाने वाली रोडवेज बसें अस्थाई बस स्टैण्ड पंडित नंगला बाईपास कटघर से बिलारी, सिरसी, सम्भल, नरौरा, डिबाई, शिकारपुर, बुलन्दशहर, हापुड़, गाजियाबाद होकर दिल्ली पहुँचेंगे तथा इसी मार्ग से वापस आयेंगी तथा अन्य भारी वाहन मुरादाबाद से चलकर इसी मार्ग से दिल्ली की ओर जायेंगे तथा मेरठ जाने के लिए वाया हापुड़-मेरठ जायेंगे एवं इसी मार्ग से वापस आयेंगे। अमरोहा से रामपुर/बरेली की ओर जाने वाले भारी वाहन कैलशा, बागड़पुर, डींगरपुर तिराहा पाकबड़ा से डींगरपुर, कुन्दरकी, बिलारी, शाहबाद होकर रामपुर पहुँचेगें तथा इसी मार्ग से वापस आयेंगे। मुरादाबाद से बिजनौर, हरिद्वार जाने वाले भारी वाहन, बसें काशीपुर तिराहा से ठाकुरद्वारा जाएंगी।

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img