- Advertisements -spot_img

Friday, December 2, 2022
spot_img

सपा के गढ़ मैनपुरी में डिंपल को कितनी टक्कर दे पाएगी बीजेपी, जानिए क्या कह रही जनता

Mainpuri Election: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी सीट पर पार्टी ने डिंपल यादव को टिकट दिया है। सपा का गढ़ मानी जाने वाली मैनपुरी सीट पर अभी बीजेपी ने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि पार्टी सपा के सामने कोई तगड़ा उम्मीदवार खड़ा कर सकती है, जिससे चुनौती पेश की जा सके। मैनपुरी उपचुनाव में पांच दिसंबर को वोटिंग होनी है और आठ दिसंबर को नतीजों का ऐलान होगा।

नत्थू सिंह के बेटे बोले- डिंपल को मिलेगी जीत
मैनपुरी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत पांच विधानसभा क्षेत्र हैं और पांच में से दो सीटों पर वर्तमान में अखिलेश यादव और शिवपाल यादव विधायक हैं। ‘इंडिया टुडे’ की रिपोर्ट के अनुसार, मुलायम सिंह यादव के राजनीतिक गुरु, नत्थू सिंह के बेटे, पूर्व एमएलसी सुभाष चंद्र यादव ने बताया कि नेताजी की विरासत और समाजवादी पार्टी के मूल्यों का पालन करते हुए, डिंपल यादव इस क्षेत्र में एक बड़ी जीत हासिल करेंगी। उन्होंने कहा, “मैनपुरी के युवा और जनता हमेशा नेताजी के साथ रहे हैं, इसलिए डिंपल यादव न केवल बहू के रूप में बल्कि उम्मीदवार के रूप में भी जीतेंगी।” 

जानिए क्या बोले पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव
वहीं दूसरी ओर मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव ने कहा कि यहां की जनता ने हमेशा नेताजी का समर्थन किया है और इस बार डिंपल यादव को उनका पूरा समर्थन मिलेगा. उन्होंने कहा, “बीजेपी हर चुनाव में प्रशासन तंत्र का दुरुपयोग करती है और मैनपुरी में सपा कार्यकर्ताओं और प्रतिनिधियों को धमकाया जा रहा है। लेकिन इनमें से कोई भी हथकंडा सपा की इस पारंपरिक सीट को हिलाने में सफल नहीं होगा।”

लोगों ने बताया नेताजी का चुनाव
मैनपुरी संसदीय क्षेत्र के लोगों ने भी इस चुनाव को नेताजी का चुनाव बताया। सैफई (मुलायम सिंह यादव के पैतृक गांव) के लोगों का कहना है कि यादव परिवार का कोई भी सदस्य इस सीट से चुनाव लड़ सकता है. जीत मुलायम सिंह यादव के परिवार की होगी क्योंकि उनका मानना है कि उन्होंने क्षेत्र में विकास किया। इस बीच बीजेपी सपा को उसके ही गढ़ में चुनौती देने की तैयारी कर रही है. मंत्री और मैनपुरी सदर विधायक जयवीर सिंह ने कहा कि नेताजी का युग समाप्त हो गया है और मैनपुरी के लोग बीजेपी की जीत के लिए उत्सुक हैं।

‘विकास और सुशासन पर वोट हासिल करेगी बीजेपी’
उन्होंने कहा, “लोग पारिवारिक राजनीति को खारिज करते हुए मैनपुरी में भी भाजपा के विकास और सुशासन पर वोट करेंगे।” भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान ने कहा कि एक समय मैनपुरी में सपा द्वारा बूथ कब्जाना, वोटों में धांधली और लोगों को धमकाना आम बात थी, लेकिन अब चुनाव पारदर्शी हैं और भाजपा भी इस चुनाव को मजबूत उम्मीदवार के साथ लड़ेगी. मैनपुरी चुनाव से पहले राज्य संगठन को भेजी गई संभावित बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट में प्रेम सिंह शाक्य, प्रदीप चौहान, प्रेमपाल, सतीश पाल और रघुराज शाक्य का नाम शामिल हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही पार्टी मैनपुरी सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकती है।

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img