- Advertisements -spot_img

Friday, December 2, 2022
spot_img

लखनऊ मेयर के टिकट के लिए बीजेपी में सबसे ज्यादा दावेदार, रेस में कौन-कौन?

राजधानी लखनऊ में मेयर के टिकट के लिए बीजेपी में सबसे अधिक दावेदार सामने आए हैं। पार्टी के कई बड़े नेताओं की नजर मेयर की कुर्सी पर है। टिकट के लिए अभी से लखनऊ व दिल्ली के बड़े नेताओं के दरबार में हाजिरी लगा रहे हैं। करीब डेढ़ दर्जन बड़े नेता रेस में हैं। पूर्व विधायक, एमएलसी, विधायक का चुनाव लड़ चुके नेता तथा संगठन में महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत नेताओं की नजर भी मेयर के टिकट पर है। 

लखनऊ महापौर का पद अनारक्षित कोटे में जाने की चर्चा के बाद मेयर पद के दावेदारों की संख्या बढ़ गयी है। मौजूदा महापौर संयुक्ता भाटिया तो स्पष्ट रूप से अपनी दावेदारी कर चुकी हैं। उम्र की बात कह ककर अगर उन्हें टिकट से रोका जाता है तो वह बहू के लिए टिकट मांगेंगी। इनके अलावा पार्टी के कई और बड़े नेता टिकट की रेस में हैं। इन लोगों ने दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं के दरबार में भी हाजिरी लगाना शुरू कर दिया है। उन्हें अपने अनुसार समीकरण बता रहे हैं। लखनऊ के सांसद व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से पार्टी के कई बड़े नेता दिल्ली व लखनऊ में मिल चुके हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि लखनऊ मेयर के टिकट में रक्षामंत्री की सलाह अहम होगी।

पूर्व विधायक, एमएलसी व एलएलए का चुनाव लड़ चुके नेता भी रेस में
लखनऊ के मेयर की सीट के लिए दावेदारों की संख्या डेढ़ दर्जन से अधिक है। कई बार विधायक का टिकट मांग चुके पार्टी के एक पूर्व पार्षद ने महापौर के लिए प्रबल दावेदारी की है। कई बार विधायक रह चुके एक नेता का इस बार एमएलए का टिकट कट गया था। वह भी मेयर पद की रेस में है। दिल्ली तक नेताओं से मिल चुके हैं। विधायक का चुनाव हारने वाले दो नेताओं ने भी पार्टी के अन्दर दावेदारी की है। हालांकि इसमें एक नेता को पार्टी के बड़े पदाधिकारियों ने मेयर की बजाय पार्षद का चुनाव लड़ने की सलाह दी है। प्रदेश व नगर संगठन के छह पदाधिकारियों की भी इच्छा है कि वह मेयर का चुनाव लड़ें। इनके नामों की चचाएं भी जोरों पर हैं। एक एमएलसी भी चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके हैं।
 
रिटायर आईएएस व चिकित्सक भी रेस में
एक रिटायर आईएएस का नाम भी सामने आया है। इसी तरह एक बड़े अस्पताल से रिटायर होने वाले चिकित्सक भी चुनाव लड़ने की इच्छा जता रहे हैं। इनकी राजनीतिक पृष्टिभूमि रही है। हालांकि इन सभी के बारे में अभी कोई स्पष्ट तौर पर बोलने को तैयार नहीं है।
 
शहर के कई इलाकों में लगी होर्डिंग

मेयर के टिकट की दावेदारी करने वाले कई नेताओं ने शहर के कई इलाकों में बड़ी बड़ी होर्डिंग लगायी हैं। हजरतगंज चौराहे से लेकर गोमतीनगर तक तथा आलमबाग से लेकर अलीगंज तक जगह जगह इनकी होर्डिंग देखी जा सकती है। बीजेपी ही नहीं दूसरे नेताओं ने भी होर्डिंग लगायी है। 
 

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img