- Advertisements -spot_img

Monday, January 24, 2022
spot_img

यूपी : फर्रुखाबाद में ​​​​​​​सपा नेता हाजी तरीक की फ्लोर मिल पर जीएसटी का छापा

सपा नेता हाजी तरीक की फ्लोर मिल और शीतगृह पर बुधवार को जीएसटी की टीम ने छापा मारा। इटावा से आए ज्वाइंट कमिश्नर हरीलाल प्रजापति के नेतृत्व में कन्नौज और फर्रुखाबाद की टीमों ने जांच की। टीम ने कई अभिलेख अपने कब्जे में लिए। साथ ही मुंबई में रह रहे सपा नेता से कई कागजात मांगे गए हैं। छानबीन अभी चल रही है। 

बुधवार सुबह 11:20 बजे आठ गाड़ियों से जीएसटी टीम कमालगंज कस्बा स्थित स्वीस बेकर्स प्राइवेट लिमिटेड पर दस्तक दी। जांच के दौरान किसी को अंदर आने की इजाजत नहीं दी गई। टीम में सहायक आयुक्त चरन सिंह, अतुल सिंह के अलावा वाणिज्य कर अधिकारी अरविंद यादव, अभिषेक मिश्रा, गणेश यादव, चंद्रप्रकाश आदि भी थे। टीम के पहुंचते ही फ्लोर मिल में हड़कंप मच गया। मिल के कई कर्मचारी टीम देखकर भाग खड़े हुए। शीतगृह के मैनेजर जफर हुसैन से टीम ने बात की और फ्लोर मिल मैनेजर रामकुमार को बुलवाया। 

वहां पहुंचे मैनजर को टीम फ्लोर मिल के अंदर ले गई। मिल के कामकाज के बारे में पूछताछ की। ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि फ्लोर मिल में बेकरी से संबंधित उत्पाद तैयार होते हैँ। कंपनी का दस करोड़ रुपए का टर्नओवर है। उत्पादन प्रक्रिया समझी जा रही है। जांच की लंबी प्रक्रिया है। कच्चे माल की आपूर्ति के अलावा उत्पादित माल के पूरे अभिलेख देखे गए। इसमें स्टाक रजिस्टर, उत्पादन रजिस्टर नहीं मिला। ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि कागजों में क्या है और मौके पर क्या है इऐ लेकर मेल पर फ्लोर मालिक से कागजात मंगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि तरीक सेठ मुंबई में रह रहे हैं। इस दौरान कमालगंज पुलिस टीम भी साथ रही ।

विदेशों में भी होती है आपूर्ति
ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि फ्लोर मिल में विभिन्न प्रकार के फ्लेवर के अलावा पाउडर तैयार होता है। इसकी आपूर्ति देश के विभिन्न राज्यों के अलावा विदेशों में भी है। जीएसटी पोर्टल पर जब पड़ताल की गई तो इसमें अंतर पाया गया है। कुछ मामलों में टैक्स भी नहीं जमा किया गया है। बताया कि जांच की प्रक्रिया चल रही है और गहराई तक जाने में अभी समय लगेगा। 

शीतगृह में भी टीम ने खंगाले रिकॉर्ड
सपा नेता तरीक सेठ के फ्लोर मिल परिसर में ही स्थित शीतगृह में टीम ने काफी देर तक निरीक्षण किया। टीम ने अपरान्ह तीन बजे तक दस्तावेजों की पड़ताल की। शीतगृह और फ्लोर मिल का कोना-कोना छाना। डीजल की कितनी खपत होती है, मशीनें कौन सी मंगाई गई हैँ, इस बारे में भी पूछा गया। मैनेजर रामकुमार ने टीम को हर जानकारी दी। कई कागज मुंबई हेडआफिस से मेल पर मंगाकर टीम को सौंपे। सपा नेता के भतीजे फैसल शेख भी छापामार कार्रवाई के दौरान मिल पहुंच गए और टीम से बराबर संपर्क बनाए रहे। 

मुंबई में है बिजनेस का हेड क्वार्टर
सपा नेता के कारोबार का हेड क्वार्टर मुंबई में है। इसके अलावा गुजरात में भी उनका कारोबार फैला है। बेकरी के साथ ट्रांसपोर्ट का भी काम है। सपा नेता के जिले में चार शीतगृह और ईंट भट़्ठा है। एक शीतगृह कन्नौज के छिबरामऊ में है। सपा नेता पूर्व में बसपा में रह चुके हैँ और बसपा से ही कमालगंज सीट से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। मौजूदा समय में वह सपा में हैं। छापामार कार्रवाई के दौरान करीब तीन घंटे तक फ्लोर मिल में काम रुका रहा। मैनेजर रामकुमार ने बताया कि गेहूं भीगा है, इसलिए लेबर को अतिरिक्त काम करना पड़ेगा। सपा नेता ईसापुर गांव के मूल निवासी हैं। उनका फतेहगढ़ में भी एक आवास है।

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
24FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img