- Advertisements -spot_img

Thursday, February 2, 2023
spot_img

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और परिवार की बढ़ती मुश्किलें, बैंक खाते रडार पर

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और परिवार की घेराबंदी में पुलिस टीम लगी है। फिलहाल पुलिस को करीब आधा दर्जन संदिग्ध बैंक खातों की जानकारी मिली है। ऐसी आशंका है कि इन खातों का इस्तेमाल याकूब परिवार ही कर रहा है। इनके लेनदेन की जानकारी जुटाई जा रही है, साथ ही ये भी पता करने का प्रयास किया जा रहा है कि खाते कब और किसने खुलवाए थे, इन खातों में रकम कब-कब और कहां से ट्रांसफर हुई। इसके बाद बैंक खातों को सीज कराया जाएगा। पूर्व में भी पुलिस याकूब, उनकी पत्नी और बेटों के नाम पर नौ खातों को सीज करा चुकी है और लेनदेन बंद कराया था।

बसपा नेता और पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज कुरैशी उर्फ भूरा को पुलिस ने सोमवार को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया था। भूरा को कोर्ट ने जेल भेज दिया था। वहीं, याकूब, उनकी और बेटा इमरान फरार हैं। इस मामले में पुलिस ने पूछताछ और जांच के दौरान कई साक्ष्य जुटाए हैं। इन्हीं के आधार पर याकूब परिवार की घेराबंदी की जा रही है। पुलिस याकूब परिवार को आर्थिक तौर पर चोट करने की तैयारी कर रही है। इस पूरे मामले में जांच और पूछताछ के दौरान पुलिस के हाथ कुछ बैंक खातों की जानकारी लगी है। पता चला है कि ऐसे छह बैंक खाते हैं, जिनका इस्तेमाल याकूब परिवार कर रहा है। ये बैंक खाते याकूब परिवार के नाम पर नहीं हैं, लेकिन इनका इस्तेमाल उनके द्वारा और परिचितों के द्वारा किया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि फरारी के दौरान इनमें से कुछ बैंक खातों से रकम निकाली गई थी। इस बैंक खातों को लेकर पुलिस अब जानकारी जुटाने में लगी है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो बैंक खाते याकूब परिवार से संबंधित मिले तो इन्हें सीज कराया जाएगा। 
 
विदेश भेज रहे थे मीट, खातों में आ रही थी रकम
पुलिस जांच में पूर्व में ही खुलासा हुआ था कि मीट प्लांट में जो भी मीट पैक किया जा रहा था, वह वियतनाम के माध्यम से चीन और बाकी देशों में सप्लाई किया जा रहा था। इस लेनदेन के दौरान रकम बैंक खातों में ऑनलाइन ही आ रही थी। इस बात को पुलिस ने जीएसटी के अधिाकरियों के साथ जांच में शामिल किया था। बाद में जीएसटी अधिकारी ही पूरे मामले को देखने लगे थे। 
 
याकूब और इमरान की धरपकड़ को लगी टीम
फिरोज उर्फ भूरा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने काफी पूछताछ की थी। इस दौरान काफी जानकारी मिली है। भूरा की जानकारी के अनुसार पुलिस याकूब और इमरान की तलाश में दबिश दे रही है। याकूब की लोकेशन राजस्थान में बताई गई थी, जबकि इमरान हरियाणा में है। इनकी तलाश में टीम लगाई गई है।
 

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img