- Advertisements -spot_img

Thursday, January 20, 2022
spot_img

जावेद हबीब को महिला के बालों में थूकना पड़ा महंगा, केस दर्ज, वीडियो जारी कर मांगी माफी

मशहूर हेयर स्‍टाइलिस्‍ट जावेद हबीब का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  इस बाद वह मुश्किल में पड़ते दिख रहे हैं।  दरअसल, इसमें वह एक महिला के बालों में थूक लगाकर काटते हुए दिखे, जिसे लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी है।  हालांकि, वीडियो के वायरल होने के बाद जावेद हबीब ने माफी मांग ली है।  जावेद हबीब ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए कहा कि मैं दिल से माफी मांगता हूं। 

दरअसल, राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना को हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब के वायरल वीडियो के सिलसिले में एक पत्र लिख कर कार्रवाई करने की मांग की।  इस मामले में महिला आयोग की ओर से हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब को नोटिस भेजा जाएगा। 

वायरल वीडियो में जावेद हबीब महिला को बता रहे हैं कि बाल गंदे हैं। इसके बाद वो महिला के बालों में कंघी करते हुए बोलते हैं कि अगर बालों में पानी की कमी है तो….इतने में वो महिला के बालों पर थूकते हैं और कहते हैं कि थूक में जान है। बड़ौत में रहने वाली पूजा गुप्‍ता ने बाद में इसका विरोध किया। जावेद ने उनके बालों में थूका था। यह भी कहा था कि पार्लर में पानी न हो तो थूक से काम चला सकते हैं। इसकी शिकायत उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री पोर्टल पर भी की। 

इसके बाद इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने हस्‍तक्षेप किया। उसने उत्तर प्रदेश पुलिस से कहा कि वह उस वीडियो की सत्यता की जांच करे जिसमें जाने-माने हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब एक महिला के बालों में थूकते हुए दिख रहे हैं। आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस को लिखे पत्र में कहा, ‘आयोग ने इस घटना का गंभीरता से संज्ञान लिया है। वह इसकी न सिर्फ कड़ी निंदा करता है, बल्कि इसमें आपका तत्काल दखल चाहता है ताकि इस वायरल वीडियो की सत्यता की जांच की जा सके।’महिला आयोग के मुताबिक, यह घटना केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी कोविड संबंधी दिशानिर्देशों का भी उल्लंघन है और ऐसे में लोगों के बीच थूकना दंडनीय अपराध भी है। आयोग ने जावेद हबीब को भी सुनवाई के लिए एक नोटिस भेजा है।

इस पूरे घटनाक्रम के बाद जावेद हबीब ने माफी मांग ली है।  जावेद हबीब ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए कहा कि मैं दिल से माफी मांगता हूं।  हालांकि, जावेद हबीब ने माफी मांगते वक्त थूक की बात नहीं की और कहा कि उनके ‘कुछ शब्दों’ से ठेस पहुंची है जिसके लिए वे माफी मांगते हैं।  जावेद हबीब ने कहा, ‘मेरे सेमिनार में हुए कुछ वर्ड को लेकर कुछ लोगों को ठेस पहुंची है, एक ही बात बोलना चाहूंगा कि हमारे जो सेमिनार होते हैं वह प्रोफेशनल सेमिनार होते हैं, मतलब जो हमारे प्रोफेशन के अंदर काम करते हैं, और हमारे लंबे शो होते हैं, इसलिए इसे ह्यूमरस बनाना पड़ता है, लेकिन आपको अगर ठेस पहुंचा है तो माफ करो न, सॉरी। ‘

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
24FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img