- Advertisements -spot_img

Friday, December 2, 2022
spot_img

छात्राओं से छीटाकशी पर चंदौसी में बवाल, दो समुदायों में पथराव-फायरिंग, गांव में पीएसी तैनात

यूपी के चंदौसी छात्राओं से छेड़खानी को लेकर बवाल हो गया। छात्राओं पर छीटाकशी के विरोध में दो समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। बीचबचाव के बाद शाम के समय दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और मारपीट के बाद फायरिंग भी हुई। इसमें एक पक्ष के सात लोग घायल हो गए। सूचना पाकर थाना बनियाठेर समेत कोतवाली चन्दौसी पुलिस के अलावा पीएससी तथा दमकल की टीम पहुंच गई और स्थिति पर काबू पाया। घायलों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चन्दौसी में उपचार कराया गया है। पीड़ित पक्ष की ओर से मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है, वहीं एहतियातन गांव में पुलिस और पीएससी तैनात कर दी गई है।

थाना बनियाठेर के गांव मझावली के आरपी सिंह पब्लिक स्कूल में रविवर की सुबह 11 बजे से एक एनजीओ के द्वारा सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। विद्यालय मुस्लिम आबादी में है। उसी समय कुछ लड़के खिड़की से छात्राओं पर छीटाकशी करते हुए अश्लील फब्तियां कसने लगे। इसी दौरान गांव का ही विशाल सैनी पुत्र घनश्याम सैनी अपने छोटे भाई विवेक सैनी को पेपर दिलाने लाया था। उसकी नजर मनचलों पर पड़ी तो उसने छात्राओं से छीटाकशी का विरोध किया, जिससे कहासुनी हो गई। कुछ सभ्रांत लोगों ने बीचबचाव करा कर मामला निपटा दिया।

इसके बाद अपराह्न करीब तीन बजे के बाद विशाल सैनी का भाई विवेक सैनी मुस्लिम क्षेत्र में स्थित एक झोलाछाप के क्लीनिक पर प्रैक्टिस करने गया था। उसके साथ गांव का ही विशाल पाल पुत्र राजेश पाल भी था। जैसे ही दोनों गांव के मुख्य चौराहे से गुजरे। दूसरे समुदाय के युवकों ने दोनों को घेर लिया और गाली-गलौच करते हुए मारपीट शुरू कर दी। शोर मचने पर दोनों पक्षों से लोग आ गए। छतों पर भी चढ़ गए और पथराव शुरू हो गया। पथराव के साथ एक-दो फायर भी हुए। अफरातफरी भरा माहौल हो गया।

पत्थर लगने से विशाल सैनी, विवेक सैनी, विशाल पाल समेत घनश्याम सैनी पुत्र बबलू लाल, किशनवती पत्नी किशन पाल, इंद्रवती पत्नी राजेश पाल, अंशु गिरि पुत्र अशोक गिरि घायल हो गए। सूचना पाकर थाना बनियाठेर प्रभारी मुकेश कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। कोतवाली चन्दौसी पुलिस के साथ पीएसी और दमकल बुला ली गई। सीओ दिनेश कुमार भी पहुंच गए। गांव में पुलिस व पीएसी की तैनाती कर दी गई है।

चंदौसी सीओ दिनेश कुमार का कहना है कि छात्राओं पर छीटाकशी को लेकर दो समुदाय के लोगों के बीच विवाद हो गया। इस मामले में एक पक्ष से सात लोग घायल हुए हैं, घायलों का उपचार कराया गया है, पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है, पीड़ित पक्ष की ओर से मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है, एहतियातन गांव में पुलिस और पीएसी की तैनाती की गई है। 

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Related Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img

Stay Connected

563FansLike
0FollowersFollow
22FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img
- Advertisements -spot_img

Latest Articles

- Advertisements -spot_img
- Advertisements -spot_img